Monday , May 27 2024

गुरुग्राम में 30-35 एकड़ में फैले कूड़े का ढेर में लगी भीषण आग : एक महिला समेत दो लोगों के शव बरामद

नई दिल्ली। गुरुग्राम स्थित मानेसर के सेक्टर-6 में बीती रात उस समय हड़कंप मच गया जब 30-35 एकड़ में फैले स्क्रैप के ढेर में आग लग गई। और इस हादसे में एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई।

बढ़ते कोरोना मामलों के बीच AIIMS में दो प्राइवेट वार्ड किए गए रिजर्व, हेल्थ एक्सपर्ट्स बोले- कर्फ्यू लगाए सरकार

बताया जा रहा है कि, यह आग उस समय लगी जब दिल्ली-एनसीआर में बीती रात आंधी चलनी शुरू हुई थी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और सुबह भी पूरी तरह से आग बुझाई नहीं जा सकी है।

एक महिला समेत दो लोगों के शव बरामद

वहीं दूसरी तरफ दमकल विभाग का कहना है कि, इस हादसे में एक महिला समेत दो लोगों के शव अब तक बरामद किए गए हैं और विभाग की ओर से सर्चिंग अभियान जारी है। ऐसी भी खबरें हैं कि आग इतनी भीषण थी कि पूरे हरियाणा प्रदेश की दमकल की गाड़ियां यहां आग बुझाने पहुंचीं थीं, इसी के साथ ही दिल्ली से सटे दमकल केंद्रों की भी गाड़ियां मौके पर पहुंची हुई हैं।

UP: मुख्यमंत्री से मिला सिख प्रतिनिधिमंडल, साहिब श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी महाराज जी का चित्र किया भेंट

वहीं बताया जा रहा है जिस जमीन पर स्क्रैप का ढेर था वह जमीन ककरोला गांव के किसान व एचएसआईडीसी की बताई जा रही है। जी दरअसल यहां स्थित झुग्गियों से किराया वसूलने वाले की तलाश जारी है।

राहत व बचाव कार्य जारी

वहीं यह भी खबर है कि तेज आंधी की वजह से यहां स्थित झुग्गियों को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया था। इस मामले में मिली जानकारी के तहत झुग्गियों में आग लगने के कारण यहां रखे सिलिंडरों में भी विस्फोट हुआ जिसके चलते आग ने और तेजी पकड़ ली और अब तक 90 प्रतिशत आग बुझा ली गई है और राहत व बचाव कार्य जारी है।

अलीगढ़ हत्याकांड मामले में 5 आरोपियों को फांसी, एक को उम्रकैद की सजा सुनाई गई

Check Also

दिल्ली: प्रियंका गांधी के बेटे और बेटी ने लाइन में लगकर किया मतदान

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के बेटे रेहान राजीव वाड्रा और बेटी मिराया वाड्रा ने …