Friday , May 24 2024

UP MLC Election Result: देवरिया-कुशीनगर सीट से सपा प्रत्याशी डॉक्टर कफील खान हारे, बीजेपी के रतनपाल सिंह को मिली जीत

लखनऊ। यूपी विधान परिषद चुनाव में देवरिया-कुशीनगर सीट से समाजवादी पार्टी के चर्चित उम्मीदवार डॉ कफील खान चुनाव हार गए हैं. कफील खान को बीजेपी के प्रत्याशी रतनपाल सिंह ने हरा दिया है.

पूर्व राज्य मंत्री नटवर गोयल का बढ़ा कद : अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बने

देवरिया कुशीनगर सीट उस वक्त सुर्खियों में आ गई थी जब अखिलेश यादव ने यहां से बीजेपी के खिलाफ कफील खान को उतारा था. तभी से सबकी निगाहें इस सीट पर बनी हुईं थी. इस सीट पर शनिवार को वोटिंग हुई थी. यहां 98.11 फीसदी मतदान हुआ था.

बीजेपी से हारे डॉ कफील खान

देवरिया कुशीनगर एमएलसी सीट पर कुल 5513 मतदाता थे, जिनमें से कुशीनगर में 2727 और देवरिया में 2786 मतदाता थे. इस सीट पर बड़ी संख्या में वोटिंग हुई थी.

आसनसोल में उप-चुनाव : BJP नेता के काफिले पर पत्थरबाजी, अग्निमित्रा पॉल बोलीं- मूकदर्शक बनी रही पुलिस

सपा प्रत्याशी डॉ कफील खान और बीजेपी उम्मीदवार रतनपाल सिंह के बीच यहां पर कड़ी टक्कर मानी जा रही थी. लेकिन अब नतीजे सबके सामने आ गए हैं और बीजेपी ने इस सीट पर कब्जा जमा लिया है. डॉ कफील खान को इस सीट पर बीजेपी उम्मीदवार रतनपाल सिंह के हाथों हार का सामना करना पड़ा है.

गोरखपुर कांड के बाद आए थे सुर्खियों में

बता दें कि, शनिवार को यूपी विधान परिषद की 36 में से 27 सीटों पर मतदान हुआ था. जिसके लिए आज सुबह से ही वोटों की गिनती जारी है. बीजेपी के नौ उम्मीदवार निर्विरोध चुने गये हैं जबकि बाकी सीटों पर वोटों की गिनती जारी है. नतीजों से पहले डॉ कफील खान अपनी जीत के लगातार दावे कर रहे थे.

Delhi: दोनों डिप्टी सीएम संग अमित शाह से मिले योगी आदित्यनाथ, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम से भी की थी मुलाकात

यही नहीं ईवीएम की देखभाल के लिए भी वो स्ट्रांग रूम के बाहर डटे हुए थे. डॉ कफील खान गोरखपुर में ऑक्सीजन की कमी से हुई बच्चों की मौत की घटना के बाद सुर्खियों में आए थे. जिसके बाद उन्हें जेल भी जाना पड़ा था.

Check Also

लोकसभा चुनाव: पूर्वांचल में सीएम-पूर्व सीएम के हवाले प्रचार…

छठे चरण में पूर्वांचल की पांच सीटों पर 25 मई को वोट पड़ेंगे। गुरुवार को …