Monday , May 27 2024

पूर्व राज्य मंत्री नटवर गोयल का बढ़ा कद : अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बने

लखनऊ। देश का सबसे बड़ा वैश्य समाज का संगठन ‘अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन’ में उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्य मंत्री नटवर गोयल को ‘राष्ट्रीय उपाध्यक्ष’ बनाया गया है. नटवर गोयल विगत दस वर्षों से उत्तर प्रदेश अध्यक्ष पद की कमान संभाल रहे थे.

सीएम योगी ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द से की शिष्टाचार भेंट, दोनों डिप्टी सीएम भी रहे मौजूद

नटवर गोयल का आना वैश्य समाज के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि

राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डॉ. गिरीश संघी ने कहा कि, राष्ट्रीय नेतृत्व में नटवर गोयल का आना वैश्य समाज के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है. राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद के लिए केंद्रीय नेतृत्व के पास कई नाम आए थे.

Delhi: दोनों डिप्टी सीएम संग अमित शाह से मिले योगी आदित्यनाथ, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम से भी की थी मुलाकात

लेकिन नटवर गोयल जिस प्रकार बीते कई सालों से वैश्य समाज के लिए मजबूती के साथ कार्य कर रहे थे. उसको देखते हुए उनको राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की कमान दी गई है. ताकि अन्य राज्यों में भी संगठन को मजबूत कर सकें.

देश की तरक्की में वैश्य समाज का एक अहम योगदान

वहीं नवनिर्वाचित राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नटवर गोयल ने कहा कि, देश की तरक्की में वैश्य समाज का एक अहम योगदान रहता है, इसलिए अब देश के विभिन्न कोनों में अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन की इकाईओं को मजबूत करके देश हित का कार्य करने का जो मौका मिला है, उसको पूरी जिम्मेदारी के साथ रात-दिन एक करके करूंगा.

आसनसोल में उप-चुनाव : BJP नेता के काफिले पर पत्थरबाजी, अग्निमित्रा पॉल बोलीं- मूकदर्शक बनी रही पुलिस

ज्ञात हो की, अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन की स्थापना तत्कालीन मुख्यमंत्री, हरियाणा स्वर्गीय बाबू बनारसी दास गुप्ता द्वारा 1982 में किया गया था. उनकी मेहनत, लगन और तपस्या का फल रहा की वट वृक्ष के रूप में अभी तक देश में लगभग 25 करोड़ वैश्य विभिन्न माध्यमों से संगठन में जुड़े हुए हैं.

नटवर गोयल ने कहा कि, विगत एक दशक से राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. गिरीश संघी (पूर्व सांसद) के भगीरथ प्रयास से भारत में फैले विभिन्न 356 उप वर्गों को जोड़ने का एवं एक संगठन/बैनर के नीचे लाने का पूरा श्रेय राष्टीय अध्यक्ष को ही जाता है. राष्टीय अध्यक्ष ने विश्वास जताते हुए एक बड़ी जिम्मेदारी दी है, जिस पर वे खरा उतरने के लिए संकल्पित है.

गाजियाबाद: झुग्गियों में भीषण आग लगने से कई गायों की जलकर मौत, CM योगी ने दिए मदद के निर्देश

Check Also

यूपी: आज तीन रैलियों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में अब यूपी की 13 सीटें बची हैं। इन सीटों …