Thursday , May 23 2024

UP: मुख्यमंत्री ने स्वामी हरिनारायणानन्द के ब्रह्मलीन होने पर गहरा शोक व्यक्त किया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने भारत साधु समाज के महामंत्री एवं देश के वरिष्ठ संत स्वामी हरिनारायणानन्द जी के ब्रह्मलीन होने पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

अपने शोक संदेश में मुख्यमंत्री जी ने कहा कि स्वामी हरिनारायणानन्द जी का निधन संत समाज और सनातन धर्मावलम्वियों के लिए अपूरणीय क्षति है। बिहार सांस्कृतिक विद्यापीठ आश्रम, पटना के स्वामी हरिनारायणानन्द जी ने 07 दशक से अधिक समय तक सनातन धर्म एवं संत समाज की सेवा की और उनका मार्गदर्शन किया।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि स्वामी हरिनारायणानन्द जी के अस्वस्थ होने पर पटना में मुझे उनका कुशलक्षेम जानने का अवसर प्राप्त हुआ था। आज श्रीरामनवमी की पावन तिथि पर वे अपने भौतिक शरीर को त्याग कर श्रीराम के परमधाम को प्रस्थान कर गए। स्वामी जी भौतिक रूप से हमारे बीच नहीं हैं किन्तु उनकी स्मृतियां भारत साधु समाज द्वारा किए उल्लेखनीय कार्यों के माध्यम से सबके साथ रहेंगी।

मुख्यमंत्री जी ने प्रभु श्रीराम से दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान देने की कामना करते हुए स्वामी हरिनारायणानन्द जी के सभी अनुयायियों, भक्तों एवं श्रद्धालुओं के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

Check Also

चंडीगढ़: पंजाब-हरियाणा व चंडीगढ़ में बार एसोसिएशन के चुनाव आज

पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ की अदालतों और पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में आज …