Friday , May 24 2024

मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का आज से 3 दिवसीय गोरखपुर दौरा, गोरखनाथ मंदिर में सुरक्षा का लेंगे जायजा

लखनऊ। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ शुक्रवार यानी आज से तीन दिवसीय दौर पर गोरखपुर आएंगे. मिली जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी आज 3 बजे गोरखपुर के लिए रवाना होंगे. वे गोरखनाथ मंदिर में हुई आतंकी घटना के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा का जायजा लेंगे.

UP: बृजमोहन सिंह रघुवंशी बने राष्ट्रीय महासचिव, देशभर से बधाई देने वालों की लगी होड़

नवरात्रि के नवमी के दिन वे कन्‍या पूजन करेंगे. इसके पूर्व वे नौ अप्रैल को एमएलसी चुनाव में नगर निगम बूथ पर मतदान भी करेंगे. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भटहट में निर्माणाधीन आयुष विश्‍वविद्यालय में घटिया निर्माण का निरीक्षण करने भी जा सकते हैं. इसके अलावा वे गोरखपुर भारत सेवा संघ के कार्यक्रम में भी भाग लेंगे.

सप्तमी नवरात्रि पर गोरखपुर पहुंच रहे सीएम योगी

आतंकी घटना की वजह से उन्‍हें नवरात्र के मध्‍य में ही गोरखपुर आना पड़ा. इस बार वे तीन दिवसीय दौरे पर सप्‍तमी को ही गोरखपुर पहुंच रहे हैं. वे यहां पर गोरखनाथ मंदिर में बढ़ाई गई सुरक्षा का जायजा भी लेंगे.

रामभक्‍तों को CM योगी की सौगात : अयोध्‍या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए अथॉरिटी को सौंपी गई जमीन

मुख्‍यमंत्री आज दोपहर बाद गोरखपुर पहुंचेंगे. यहां पर वे नौ अप्रैल को एमएलसी चुनाव में नगर निगम बूथ पर मतदान करेंगे. इसके अलावा सांसद, राज्‍यसभा सांसद और नगर निगम के मेयर और पार्षद भी नगर निगम बूथ पर मतदान करेंगे.

कोविड के चलते कार्यक्रम में हुआ था बदलाव

सीएम योगी सांसद रहते हुए वासंतिक और शारदीय नवरात्र में पूरे नौ दिन आवास के प्रथम तल पर ही रहकर पूजा-अर्चना करते रहे हैं. मुख्‍यमंत्री बनने के बाद ये क्रम टूटा, व्‍यस्‍तता और कोविड की वजह से उनका नौ दिन के कार्यक्रम में बदलाव हो गया.

एयर इंडिया ने दिल्ली से मॉस्को की अपनी उड़ानों पर लगाई रोक

गोरक्षपीठ के महंत होने और नाथ पीठ के पीठाधीश्‍वर के दायित्‍व के निर्वहन के लिए वे अष्‍टमी और नवमी को गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में जरूर रहते हैं. नवमी को वे कन्‍या पूजन करने के साथ उन्‍हें भोज भी कराते हैं.

चाक-चौबंद की गई गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा

गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा को आतंकी हमले के बाद से चाक-चौबंद किया गया है. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का आवास होने की वजह से हाई सिक्‍योरिटी जोन में आने वाले विश्‍व प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे थे.

अखिलेश जी आपके पास आतंकियों की सूची है तो उसे योगी जी तक पहुंचाए : स्वतंत्र देव सिंह

आतंकियों के निशाने पर रह रहे गोरखनाथ मंदिर को पूरी तरह से बुलेट प्रूफ किया गया है. चाक-चौबंद सुरक्षा का ही नतीजा रहा है कि आतंकी हमले में जानमाल का नुकसान नहीं हुआ. ड्यूटी पर तैनात जवानों ने समय रहते आतंकी को धर दबोचा.

Check Also

लोकसभा चुनाव: पूर्वांचल में सीएम-पूर्व सीएम के हवाले प्रचार…

छठे चरण में पूर्वांचल की पांच सीटों पर 25 मई को वोट पड़ेंगे। गुरुवार को …