Monday , May 20 2024

गोरखपुर मंदिर हमला : यूपी सरकार ने घटना की जांच को एटीएस के हवाले किया, टेरर लिंक से इनकार नहीं

गोरखपुर। गोरखनाथ मंदिर में रविवार शाम पीएसी जवानों पर हमले के पीछे आतंकी साजिश भी हो सकती है। यूपी पुलिस का कहना है कि, घटना के टेरर लिंक से इनकार नहीं किया जा सकता है। इस बीच यूपी सरकार ने घटना की जांच को एटीएस के हवाले कर दिया है। उधर, सीएम योगी आदित्यनाथ भी आज शाम गोरखपुर पहुंच रहे हैं।

तहसील कर्मचारी की पिटाई से मौत का मामला : SDM ज्ञानेन्द्र विक्रम सिंह निलंबित, गिरफ्तारी की मांग पर अड़े लोग

धार्मिक नारे लगा रहा था आरोपी युवक

मुंबई से इंजनीयरिंग कर चुके आरोपी मुर्तजा ने सीएम योगी के मठ के बाहर सुरक्षा में तैनात जवानों पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया था। इस दौरान वह धार्मिक नारे भी लगा रहा था। धारदार हथियार चलाते हुए उसने मंदिर के अंदर भी घुसने की कोशिश की।

अहमद मुर्तजा अब्बासी के रूप में हुई आरोपी की पहचान

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि, एक व्यक्ति ने जबरल मंदिर परिसर में घुसने की कोशिश की और ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। आरोपी की पहचान अहमद मुर्तजा अब्बासी के रूप में हुई है, जो गोरखपुर का रहने वाला है।

योगी 2.0 गठन के बाद एक्शन में सरकार : 2 आईपीएस के हुए ट्रांसफर, जानिए ?

एडीजी ने बताया कि, केस को एडीएस को ट्रांसफर कर दिया गया है और हम टेरर एंगल से इनकार नहीं कर सकते हैं। घटना की विस्तृत जांच शुरू कर दी गई है।

दो पुलिसकर्मी घायल हुए

गोरखपुर के एसएसपी विपिन टाडा ने कहा कि, आरोपी ने धार्मिक नारा लगाते हुए जबरन गोरखनाथ मंदिर में घुसने की कोशिश की, लेकिन पुलिसकर्मियों ने रोक लिया। डाटा ने कहा कि, दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, उनका इलाज चल रहा है।

UP: गैंगेस्टर हनीफ की अवैध संपत्ति पर गरजा बाबा का बुलडोजर

केशव प्रसाद मौर्य ने की घटना की निंदा

एसएसपी ने आगे कहा कि, आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 301 (हत्या का प्रयास) के अलावा अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि, सरकार ने घटना का संज्ञान लिया है।

Check Also

वाराणसी: आदि विश्वेश्वर की पूजा अर्चना के दाखिल अर्जेंट वाद पर सुनवाई आज

आदि विश्वेश्वर की पूजा अर्चना के लिए दाखिल अर्जेंट वाद पर रविवार यानी आज सिविल …