Thursday , May 23 2024

UP: गैंगेस्टर हनीफ की अवैध संपत्ति पर गरजा बाबा का बुलडोजर

लखीमपुर खीरी। प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद जिला खीरी में भी अपराधियों पर बाबा का बुलडोजर चल निकला है. रविवार को दूसरी बार एक हिस्ट्रीशीटर की अवैध संपत्ति पर बाबा का बुलडोजर गरजा. करीब 1 करोड़ 28 लाख 61 हजार की संपत्ति तबाह की गई. इस दौरान भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात रहा.

हिस्ट्रीशीटर के घर पर गरजा बुलडोजर

निघासन थाना क्षेत्र के पढ़ुआ गांव के प्रधान हनीफ खां पर तमाम मुकदमे दर्ज हैं. उन पर गैंगस्टर भी लगा हुआ है. बताया जाता है कि हनीफा खां ने गुंडई के बल पर करोड़ों की भूमि पर कब्जा भी जमा रखा था. जैसा कि उम्मीद थी की बाबा का बुलडोजर कभी भी इस हिस्ट्रीशीटर के घर पर गरज सकता है. ठीक वैसा ही हुआ. रविवार  को प्रशासनिक अमला पुलिस बल व बुलडोजर के साथ गांव में पहुंच गया. देखते ही देखते मौके पर भारी मजमा जमा हो गया. प्रशासन ने हिस्ट्रीशीटर हनीफ खां द्वारा कब्जाई गई जमीन पर बनी अवैध दुकानों को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया. ध्वस्तीकरण के साथ करीब डेढ़ करोड़ की संपत्ति को कुर्क भी किया. इसमें मरघट की कब्जाई जमीन को भी प्रशासन ने अपने कब्जे में ले लिया. स्कार्पियो, ट्रैक्टर व मोटरसाइकिल को भी सुपुर्दगी में ले लिया.

हनीफ खां पर करीब दो दर्जन मुकदमे दर्ज

एसडीएम निघासन श्रद्धा सिंह ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ करीब दो दर्जन मुकदमे दर्ज थे. इसमें सार्वजनिक भूमि पर अवैध कब्जे का भी मामला था. अवैध निर्मित दुकानों को किराए पर हनीफ खां ने उठा रखा था. नोटिस जारी होने के बाद दुकानदारों ने दुकानें खाली कर दी थी. इसके बाद उन्हें ध्वस्त कराया गया. अवैध जमीन से कब्जा भी हटाया गया है.

Check Also

काशी में 1200 छात्र-छात्राओं ने बनाई मानव श्रृंखला

लोकसभा चुनाव को लेकर छात्र- छात्राओं ने मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के …