Friday , May 24 2024

केजरीवाल के घर के बाहर तोड़फोड़ मामले में कार्रवाई, बीजेपी युवा मोर्चा के 8 सदस्य गिरफ्तार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर हुए कल प्रदर्शन के मामले में दिल्ली पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक यह सभी 8 लोग वो हैं जो केजरीवाल के घर के ठीक बाहर पहुंचे थे, जिन्होंने घर के बाहर पहुंचकर तोड़फोड़ की थी और मुख्यमंत्री के गेट पर पेंट फेंका था. गिरफ्तार सभी लोग बीजेपी युवा मोर्चा के सदस्य हैं.

दिल्ली पुलिस ने इनकी पकड़ के लिए कुल 6 टीमें बनाई थी और इन सभी की पहचान सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की गई है. फिलहाल इसमें कुछ और लोगों का पकड़ा जाना अभी बाकी है लेकिन पुलिस का कहना है कि सभी भारतीय जनता पार्टी  युवा मोर्चा के सदस्य है.

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर विवाद
‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म पर विधानसभा में मुख्यमंत्री केजरीवाल की हालिया टिप्पणी के खिलाफ बीजेपी युवा मोर्चा ने मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया था. भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव तजिंदर पाल सिंह बग्गा और उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया गया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सीएम आवास के पास लगाए गए दो बैरिकेड्स को तोड़ दिया और वहां हंगामा किया.

बीजेपी लगातार आप सरकार से दिल्ली में ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग कर रही थी, हालांकि, केजरीवाल ने हाल ही में विधानसभा में इस तरह के सभी अनुरोधों को ठुकरा दिया और आगे बीजेपी को यूट्यूब पर फिल्म अपलोड करने और कमाई के पैसों को कश्मीरी पंडितों के कल्याण पर खर्च करने के लिए कहा. इसके अलावा, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ एक ‘झूठी’ (तथ्यों पर आधारित नहीं) फिल्म है. हालांकि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने ’83’ और ‘सांड की आंख’ जैसी कई फिल्मों को कर मुक्त दर्जा दिया था.

आप नेता राघव चड्ढा ने आरोप लगाया कि बीजेपी पंजाब में उनकी हार से नाराज है और अब घटिया राजनीति में आ गई है. चड्ढा ने कहा, “माननीय मुख्यमंत्री जी के आवास पर भाजपा के गुंडों द्वारा करा गया हमला बेहद निंदनीय है. पुलिस की मौजूदगी में इन गुंडों ने बैरिकेड तोड़े, सीसीटीवी कैमरा तोड़े. पंजाब की हार की बौखलाहट में भाजपा वाले इतनी घटिया राजनीति पर उतर गए.”

Check Also

चंडीगढ़: पंजाब-हरियाणा व चंडीगढ़ में बार एसोसिएशन के चुनाव आज

पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ की अदालतों और पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में आज …