Friday , May 24 2024

UP: नव निर्वाचित विधायकों के साथ सीएम योगी ने ली शपथ, विधानसभा में अखिलेश-योगी की मुलाकात

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा की कार्यवाही आज सोमवार से शुरू हो गई है. इससे पहले उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मीडिया से बात की. यहां सीएम योगी ने सभी नए विधायकों का स्वागत किया और कहा कि विकास में सभी की भागीदारी जरूरी है. इसके बाद सीएम योगी समेत सभी विधायकों का शपथ ग्रहण जारी है. यहां सभी 403 विधायक शपथ लेंगे.

SITAPUR: दर्दनाक सड़क हादसे में 2 की मौत 4 घायल, सीएम योगी ने जताया दुख

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायक पद की शपथ ली। इसके बाद सदन जय श्री राम के नारों से गूंज उठा। नेताप्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने भी शपथ ली। पक्ष और विपक्ष के विधायकों का अभिवादन करते हुए अखिलेश शपथ लेने पहुंचे। सपा विधायक जय जवान जय किसान का नारा लगा रहे हैं। विधायक और मंत्री ने मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री को बधाई दी।

विधानसभा में अखिलेश-योगी की मुलाकात

यूपी विधानसभा में आज अखिलेश-योगी की मुलाकात हुई. यहां अखिलेश यादव और योगी ने एक दूसरे से हाथ मिलाया. जिसके बाद योगी ने अखिलेश के कंधे पर हाथ रखा.

भारत में ब्रिटेन के उच्चायुक्त ने सीएम योगी आदित्यनाथ को दी शुभकामनाएं, कही ये बात ?

अखिलेश यादव ने ली शपथ

उत्तर प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने विधानसभा में सदन के विधायक पद की शपथ ली. वहीं बीजेपी विधानसभा अध्यक्ष प्रत्याशी सतीश महाना ने भी शपथ ली. इसके बाद उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने विधायक पद की शपथ ली.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोवा के सीएम को उनके दूसरे कार्यकाल के लिए दी बधाई

विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव कल

विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव मंगलवार को दोपहर 3 बजे विधानसभा के मंडप में होगा। भाजपा ने विधायक सतीश महाना को इस पद का उम्मीदवार बनाया है।

Check Also

लोकसभा चुनाव: पूर्वांचल में सीएम-पूर्व सीएम के हवाले प्रचार…

छठे चरण में पूर्वांचल की पांच सीटों पर 25 मई को वोट पड़ेंगे। गुरुवार को …