Thursday , May 23 2024

पुष्कर सिंह धामी ने फिर संभाली सत्ता : शपथ लेने के बाद कहा – आने वाला दशक उत्तराखंड का है

देहरादून। पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड की सत्ता संभाल ली है. बुधवार को उन्होंने देहरादून के परेड ग्राउंड में पद और गोपनीयता की शपथ ली. इसके बाद सीएम धामी ने बताया कि, कल यानी 24 मार्च को पहली कैबिनेट की बैठक होगी. आने वाला दशक उत्तराखंड का होगा और हम ऐसा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. हम आज से ही राज्य के विकास के लिए काम करेंगे.

पीएम मोदी, सीएम योगी समेत कई नेताओं ने दी शुभकामनाएं

पीएम नरेंद्र मोदी, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं ने पुष्कर सिंह धामी को शुभकामनाएं दी हैं.  पीएम मोदी ने कहा, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर पुष्कर सिंह धामी को ढेरों बधाई.

UP में शपथ ग्रहण की तैयारियां तेज, अमित शाह आज पहुंचेंगे यूपी, कल विधायकों की बैठक में नेता चुने जाएंगे योगी

बीते 5 वर्षों में देवभूमि ने हर क्षेत्र में तेजी से प्रगति की है. मुझे विश्वास है कि आप और आपके सभी मंत्री उसे और गति प्रदान करेंगे, जन आकांक्षाओं के अनुरूप विकास का एक नया प्रतिमान स्थापित करेंगे.

अमित शाह ने पूरे मंत्रिमंडल को दी बधाई

गृह मंत्री अमित शाह ने बधाई देते हुए कहा, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर पुष्कर सिंह धामी और उनके पूरे मंत्रिमंडल को बधाई. मुझे विश्वास है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में जनकल्याण और विकास की जो यात्रा उत्तराखंड में चल रही है उसे ये सरकार पूरी निष्ठा, समर्पण और ऊर्जा से अनवरत जारी रखेगी.

Kushinagar: जहरीली टॉफी खाने से 4 बच्चों की मौत, घर के बाहर पड़ी मिली थी टॉफी

पुष्कर धामी के साथ इन मंत्रियों ने ली शपथ

बता दें कि, पुष्कर सिंह धामी के साथ जिन मंत्रियों ने शपथ ली, उनमें गणेश जोशी, रेखा आर्य, सुबोध उनियाल, प्रेमचंद अग्रवाल, सौरभ बहुगुणा, सतपाल महाराज, धन सिंह रावत और चंदन रामदास शामिल हैं. उत्तराखंड की नई कैबिनेट में सभी कैबिनेट मंत्री ही होंगे. कोई राज्यमंत्री नहीं होगा.

दूसरी बार मुख्यमंत्री बने हैं पुष्कर धामी

पुष्कर सिंह धामी लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बने हैं. वह सूबे के 12वें सीएम हैं. इससे पहले जुलाई 2021 में तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के बाद बीजेपी ने पुष्कर सिंह धामी को राज्य की कमान सौंपी थी. सोमवार शाम बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में पर्यवेक्षक और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सह पर्यवेक्षक और विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी की मौजूदगी में हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में पुष्कर सिंह धामी को सर्वसम्मति से उसका नेता चुना गया था.

DGP मुकुल गोयल ने की विनोद कुमार सिंह की तारीफ, कहा-सूझबूझ एवं ऊर्जा के साथ राजकीय कार्यों के सम्पादन में देते रहेंगे उत्तरोत्तर योगदान


Check Also

उत्तराखंड: युवा बोले- कुमाऊं में ही रहे हाईकोर्ट

हाईकोर्ट को कुमाऊं से गढ़वाल शिफ्ट किए जाने की कवायद के बीच युवा, छात्र और …