Monday , May 20 2024

रूस ने मेलिटोपोल के मेयर को किया नजरबंद, ज़ेलेंस्की बोले- ये लोकतंत्र के खिलाफ अपराध

नई दिल्ली। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने शुक्रवार को फेसबुक पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा कि, दक्षिणपूर्वी यूक्रेन के मेलिटोपोल शहर के मेयर को हिरासत में लेना “लोकतंत्र के खिलाफ अपराध” है.

भगवंत मान ने राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से की मुलाकात, 16 मार्च को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

दरअसल बीते शुक्रवार को, मेलिटोपोल के मेयर इवान फेडोरोव को वीडियो में हथियारबंद लोगों द्वारा शहर की एक सरकारी इमारत से दूर ले जाते हुए देखा गया था.

फेडोरोव की नजरबंदी आक्रमणकारियों की कमजोरी का संकेत

थोड़े समय बाद, रूसी समर्थित लुहान्स्क क्षेत्रीय प्रॉसक्यूटर ने दावा किया कि, फेडोरोव ने आतंकवाद से जुड़े कुछ अपराध किए थे और जांच के अधीन थे. वहीं यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने कहा, फेडोरोव की नजरबंदी आक्रमणकारियों की कमजोरी का संकेत है.

Yogi Cabinet Part 2.0: योगी सरकार 2.0 की पहली कैबिनेट में हो सकते हैं ये बड़े फैसले

रूस को नहीं मिल रहा समर्थन

उन्होंने कहा कि रूस को भरोसा था कि युद्ध में यूक्रेन उनका साथ देगा लेकिन उन्हें हमारी जमीन पर कोई समर्थन नहीं मिल रहा है. रूस काफी सालों से खुद से झूठ बोल रहा था कि यूक्रेन में लोग रूस के आने की प्रतीक्षा कर रहे थे.

मेयर की नज़रबंदी लोकतंत्र के खिलाफ अपराध

ज़ेलेंस्की ने कहा कि, मेयर की नज़रबंदी “न केवल एक विशेष व्यक्ति के, न विशेष समुदाय के खिलाफ और न केवल यूक्रेन के खिलाफ बल्कि यह लोकतंत्र के खिलाफ अपराध है. “

अभिनेता डीनो मोरिया और विनय ईमैनुअल ने निदेशक सूचना IAS शिशिर जी से की मुलाकात

फेडोरोव की हिरासत को “युद्ध अपराध” कहा

बता दें कि, यूक्रेन के विदेश मंत्रालय ने फेडोरोव की हिरासत को “युद्ध अपराध” कहा है. उन्होंने कहा कि यह जिनेवा कन्वेंशन का उल्लंघन है जिसके तहत रूस किसी भी आम नागरिक को बंधक बनाकर नहीं रख सकतें.

Check Also

एफएसएसएआई की चेतावनी, फलों को पकाने के लिए ‘कैल्शियम कार्बाइड’ का न करें उपयोग

देश के खाद्य सुरक्षा नियामक एफएसएसएआई ने खाद्य व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों को सख्त चेतावनी …