Friday , May 24 2024

अखिलेश ने जनता और कार्यकर्ताओं को दी बधाई, कहा- सपा-गठबंधन की जीत सुनिश्चित

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में लोकतंत्र और संविधान को बचाने में लगे सभी कार्यकर्ताओं और जनता को बधाई देते हुए कहा है कि इनके प्रयासों से इस बार चुनाव में ऐतिहासिक जीत होगी। समाजवादी पार्टी और गठबंधन के साथियों ने सभी चरणों के मतदान में बढ़त बनाए रखा। इसके फलस्वरूप 300 से अधिक सीटों पर समाजवादी पार्टी और गठबंधन की जीत सुनिश्चित है।

सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखा पत्र, मतगणना को लेकर की ये मांग

मतदान के बाद से ही हताश, निराश है भाजपा

विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान जनता का जो अपार स्नेह एवं समर्थन समाजवादी पार्टी और गठबंधन दलों को मिला वह अभूतपूर्व था। बच्चे, बूढ़े, जवान, महिलाएं सभी का जनसभाओं और रोड-शो में उल्लास और उत्साह सराहनीय रहा है। सच तो यह है कि इस बार विधानसभा का चुनाव स्वयं जनता ने लड़ा। भाजपा का नेतृत्व हर चरण के मतदान के बाद से ही हताश, निराश और कुण्ठाग्रस्त दिखाई पड़ा है।

छल और षडयंत्र में माहिर है भाजपा

भाजपा प्रारम्भ से ही छल और षडयंत्र में माहिर पार्टी रही है। झूठ और फरेब उसकी राजनीति के पर्याय हैं। समाजवादी साथियों की सतर्कता से चुनावों को मुद्दों से भटकाने और लोगों को झूठे वादों से बहकाने में जब भाजपा को सफलता नहीं मिली तो वह चुनाव बाद भी कुप्रचार करने से बाज नहीं आ रही है। भाजपा अभी भी सŸाा के दुरूपयोग से ई.वी.एम. में बंद जनादेश को अपमानित और लांछित करने में लगी है। प्रायोजित एक्जिट पोल के नाम पर भाजपा समाजवादी साथियों का मनोबल तोड़ने का कुचक्र रच रही है।

सपा प्रतिनिधिमंडल ने मृतक आलोक पाल के परिजनों से की मुलाकात, की ये मांग

महंगाई और भ्रष्टाचार ने लोगों की कमर तोड़ दी

यह तथ्य कैसे झुठलाया जा सकता है कि प्रदेश में किसान, नौजवान सभी भाजपा राज में उत्पीड़न के शिकार हुए है। नौजवानों को बेरोजगारी ने घेर रखा हैं। महंगाई और भ्रष्टाचार ने लोगों की कमर तोड़ दी है। पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस ही नहीं खाद्य पदार्थ, तेल और फल-सब्जी तक के दाम आसमान छूने लगे हैं। भाजपा राज में विकास केवल कागजों में ही हुआ है, महिलाएं असुरक्षा में जी रही हैं। अपराधी तत्व सत्ता संरक्षण में बेफिक्र है। फर्जी एनकाउण्टर और हिरासत में मौतों की ढेरों शिकायतें मानवाधिकार आयोग में दर्ज है।

प्रशासन तंत्र पर भी निगाह रखनी है

भाजपाई साजिशों को जनता ने अब तक सफल नहीं होने दिया और नहीं सफल होने देंगे। हर हाल में हमें अपना उत्साह और मनोबल बनाए रखना है। मुस्तैदी से मतगणना केन्द्रों पर हमें जीत का सर्टीफिकेट मिलने तक डटे रहना हैं। प्रशासन तंत्र पर भी निगाह रखनी है। हमारी आपकी थोड़ी सी सतर्कता ही प्रचंड बहुमत की सरकार का रास्ता प्रशस्त करने में भाजपा रोक नहीं पायेगी।

देश में शीर्ष स्थान पर यूपी : अभियोजन विभाग की प्रभावी पैरवी से महिला अपराधों में लिप्त अपराधियों को सजा दिलाने में मिली सफलता

एग्ज़िट पोल्स मतगणना को प्रभावित करने के लिए हैं

श्री अखिलेश यादव ने कहा कि, ये फ़र्ज़ी एग्ज़िट पोल्स सिर्फ़ मतगणना को प्रभावित करने के लिए दिखाये जा रहे हैं लेकिन समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता किसी भी भाजपाई साजिश को सफल नहीं होने देने के लिए संकल्पित है।

Check Also

लोकसभा चुनाव: पूर्वांचल में सीएम-पूर्व सीएम के हवाले प्रचार…

छठे चरण में पूर्वांचल की पांच सीटों पर 25 मई को वोट पड़ेंगे। गुरुवार को …