Monday , May 20 2024

Ukraine-Russia War: छात्रों को सूमी से निकाला जा रहा, यूनिवर्सिटी में फंसे हैं 750 से ज्यादा छात्र

नई दिल्ली। यूक्रेन की सूमी स्टेट यूनिवर्सिटी में फंसे 750 से ज्यादा भारतीय छात्रों को यूनिवर्सिटी कैंपस से भारतीय दूतावास की बसें लेने सुबह 5 बजे से पहुंची हुई हैं.

मतगणना से पहले कांग्रेस की महिला प्रत्याशियों, MP और MLA संग प्रियंका गांधी का पैदल मार्च

छात्रों को पोल्टावा की तरफ ले जाया जा रहा है. साथ ही दूतावास के निर्देशों के अनुसार छात्रों को वीडियोग्राफी करने की अनुमति नहीं दी गई है.

छात्रों को सूमी से निकाला जा रहा

भारतीय छात्रों ने वीडियो संदेश दे कर पहले बताया था कि, बमबारी के बीच पैदल बॉर्डर तक पहुंचना उनके लिए जोखिम भरा होगा जिसके बाद हालात पहले से बेहतर होने पर छात्रों को सूमी से निकाला जा रहा है.

Elections 2022: मतगणना में EVM और VVPAT के मिलान की प्रक्रिया में बदलाव की मांग, कल सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

जानकारी के मुताबिक, सूम में फंसे भारतीय छात्रों को लेकर कुछ ही देर में बसें रवाना होंगी. फंसे भारतीय छात्रों को रोमानिया बॉर्डर के रास्ते से निकालाया जाएगा और कल ऑपरेशन गंगा की फ्लाइट से भारत छात्र लौटेंगे.

15,000 से अधिक भारतीयों को वापस लाया गया

यूक्रेन-रूस के बीच आज 11वें दिन भी जंग जारी है. यूक्रेन में फंसे अपने नागरिकों को वापस लाने के लिए भारत सरकार ने ‘ऑपरेशन गंगा’ अभियान चलाया है. ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन के पड़ोसी देशों से 11 विशेष उड़ानों से आज यानी रविवार को 2,135 भारतीयों को देश वापस लाया गया.

सहारनपुर में पुलिस को मिली सफलता : अवैध शराब बनाने वाली फैक्ट्री का भंड़ाफोड, 5 गिरफ्तार

नागर विमानन मंत्रालय ने बताया कि, इसके साथ ही 22 फरवरी, 2022 को विशेष उड़ानें शुरू होने के बाद से अब तक 15,900 से अधिक भारतीयों को वापस लाया जा चुका है.

Check Also

एफएसएसएआई की चेतावनी, फलों को पकाने के लिए ‘कैल्शियम कार्बाइड’ का न करें उपयोग

देश के खाद्य सुरक्षा नियामक एफएसएसएआई ने खाद्य व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों को सख्त चेतावनी …