Thursday , May 23 2024

Ukraine Russia War: पीएम मोदी ने राष्ट्रपति पुतिन से की बात, यूक्रेन संकट पर हुई चर्चा

नई दिल्ली। यूक्रेन पर रूस के हमले के 11वें दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर बात की. पीएम मोदी और पुतिन के बीच यूक्रेन संकट को लेकर करीब 50 मिनट तक बातचीत हुई.

NSE की पूर्व सीईओ चित्रा रामकृष्ण को 7 दिन की सीबीआई कस्टडी में भेजा

इस दौरान पुतिन ने प्रधानमंत्री मोदी को यूक्रेन और रशिया के बीच चल रही वार्ता के बारे में जानकारी दी. भारत सरकार के सूत्रों ने ये जानकारी दी.

पीएम मोदी ने पुतिन से अपील की

भारत सरकार के सूत्रों के मुताबिक, बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने पुतिन से अपील की कि, वो दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडल के बीच चल रही वार्ता से अलग यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से सीधे बात करें.

चुनाव नतीजों से पहले कैप्टन अमरिंदर ने की अमित शाह से मुलाकात, कही ये बात

इस दौरान पीएम मोदी ने रूस के सीज़फायर के एलान करने और लोगों की निकासी के लिए सूमी समेत यूक्रेन के कई हिस्सों में मानवीय गलियारा बनाने की तारीफ भी की.

भारतीय नागरिकों के सुरक्षित निकाले जाने पर दिया जोर

सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने पुतिन से बात करने के दौरान सूमी से भारतीय नागरिकों के सुरक्षित निकाले जाने के मुद्दे की महत्ता पर ज़ोर दिया. पुतिन ने पीएम मोदी को नागिरकों की सुरक्षित निकासी में हर संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया है.

UP Election : अखिलेश यादव का दावा- कम से कम 300 सीटें जीतेगा सपा गठबंधन

ज़ेलेंस्की से पीएम मोदी की क्या बात हुई?

राष्ट्रपति पुतिन से बात करने से पहले पीएम मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की से भी फोन पर बात की. इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की को युद्धग्रस्त देश से भारतीय नागरिकों को निकालने में सहयोग देने के लिए धन्यवाद दिया.

Check Also

उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक लू का कहर

देश की राजधानी दिल्‍ली और एनसीआर समेत पंजाब और राजस्‍थान के कुछ हिस्‍सों में भीषण …