Wednesday , May 22 2024

NSE की पूर्व सीईओ चित्रा रामकृष्ण को 7 दिन की सीबीआई कस्टडी में भेजा

नई दिल्ली। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) की पूर्व सीईओ चित्रा रामकृष्ण और पूर्व सीओओ आनंद सुब्रमण्यम को सोमवार को सीबीआई ने दिल्ली की राउस एवेन्यू कोर्ट में पेश किया.

चुनाव नतीजों से पहले कैप्टन अमरिंदर ने की अमित शाह से मुलाकात, कही ये बात

आनंद सुब्रमण्यम को सीबीआई कस्टडी में भेजा

यहां अदालत ने पूर्व सीईओ चित्रा रामकृष्ण को 7 दिन और आनंद सुब्रमण्यम को 2 दिन की सीबीआई कस्टडी में भेज दिया. सीबीआई ने चित्रा को रविवार देर शाम 4 दिन की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया था. जबकि आनंद सुब्रमण्यम पहले ही सीबीआई रिमांड पर चल रहे थे.

चित्रा ने आनंद को पहचानने से इनकार किया

सीबीआई का अदालत में कहना था कि, 6 मार्च को चित्रा रामकृष्ण और आनंद सुब्रमण्यम का आमना सामना कराया गया था, लेकिन चित्रा ने आनंद सुब्रमण्यम को पहचानने से ही इनकार कर दिया.

CM योगी बोले- मुसलमान मुझसे और मैं उनसे प्यार करता हूं, कभी पूरा नहीं होगा गजवा-ए-हिंद का सपना

चित्रा सीबीआई के सवालों कर गोलमोल जवाब देकर टालने की कोशिश कर रही थीं. सीबीआई का कहना है कि चित्रा और आनंद के बीच 2500 ईमेल का पता चला है, जिनकी जांच करनी है. सीबीआई का अदालत में ये भी कहना था कि, सेबी और एनएसई के उन अधिकारियों का भी पता लगाना है, जो इनसे मिले हुए थे.

चित्रा को 14 मार्च तक के लिए कस्टडी में भेजा

हालांकि चित्रा रामकृष्ण के वकील का कहना था कि, उन्होंने खुद सीबीआई के सामने पहुंचकर इन्वेस्टिगेशन जॉइन किया है और करीब 4 दिन तक सीबीआई पूछताछ भी कर चुकी है. दोनो पक्षों की दलील सुनने के बाद अदालत ने चित्रा को 14 मार्च तक के लिए सीबीआई की कस्टडी में भेज दिया.

UP Election : अखिलेश यादव का दावा- कम से कम 300 सीटें जीतेगा सपा गठबंधन

Check Also

तीन नए आपराधिक कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से किया इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को तीन नए आपराधिक कानूनों भारतीय न्याय संहिता 2023 (Indian Judicial …