Thursday , May 23 2024

Russia Ukraine War: रूस का जपोरिजिया न्यूक्लियर प्लांट पर कब्जा, यूक्रेन बोला- खतरे में यूरोप

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन युद्धक्षेत्र से फंसे नागरिकों को निकालने के लिए सेफ कॉरिडोर बनाने पर राजी हो गए हैं, लेकिन युद्धविराम पर अभी भी सहमति नहीं बनी है. यूक्रेन में लगातार रूस हमला कर रहा है. यूक्रेन के हालात बेहद खराब होते जा रहे है.

STF ने अलीगढ़ में हथियारों की फैक्ट्री का किया खुलासा : भारी मात्रा में हथियार और कारतूस बरामद

पावर प्लांट में विस्फोट हुआ तो पूरा यूरोप खत्म हो जाएगा

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा है कि, अगर न्यूक्लियर पावर प्लांट में विस्फोट हुआ तो पूरा यूरोप खत्म हो जाएगा. उन्होंने कहा कि, न्यूक्लियर पावर स्टेशन पर तबाही से यूरोप का खात्मा न होने दें. बता दें कि, रूसी सेना ने यूक्रेन में मौजूद यूरोप के सबसे बड़े न्यूक्लियर पावर प्लांट जापोरिजझिया पर हमले के बाद उसे कब्जे में ले लिया है.

भारतीय वायु सेना के विमान ने भरी उड़ान

वहीं रोमानिया के लिए भारतीय वायु सेना के विमान ने उड़ान भर ली है. भारतीय नागरिकों को वापस लाया जा रहा है.

केरल के राज्यपाल डॉ आरिफ़ मौहम्मद खान ने पुस्तिका “कटुसत्य-2” का किया अवलोकन

अमेरिका के राजनीतिक मामलों के विदेश मंत्री विक्टोरिया नुलैंड ने कहा है कि, अगर रूस यूक्रेन में युद्ध बंद कर देता है, तो मास्को के खिलाफ नए पश्चिमी प्रतिबंध हटा लिए जाएंगे.

रूस की कार्रवाई यूरोप के लिए खतरा

वोलोदिमीर जेलेंस्की से बातचीत के दौरान पीएम बोरिस जॉनसन ने कहा कि, राष्ट्रपति पुतिन की लापरवाह कार्रवाई अब सीधे तौर पर पूरे यूरोप की सुरक्षा के लिए खतरा हो सकती है.

अनुराग ठाकुर ने की पीएम मोदी की तारीफ : कहा- PM ने पूरी दुनिया में विकास का एक मॉडल दिया

उन्होंने यह भी कहा कि, ब्रिटेन यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करेगा कि स्थिति और न बिगड़े. ब्रिटेन के पीएम ने कहा कि, वह संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की आपात बैठक की मांग करेंगे और ब्रिटेन इस मुद्दे को रूस और करीबी सहयोगियों के साथ तुरंत उठाएगा.

ब्रिटेन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की आपात बैठक बुलाई

यूक्रेन में परमाणु संयंत्र में गोलीबारी के बाद ब्रिटेन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की आपात बैठक बुलाई है. यूक्रेन में यूरोप के सबसे बड़े जापुरीझझिया परमाणु ऊर्जा संयंत्र और आस पास के क्षेत्र को अपने नियंत्रण में ले लिया है.

विकास प्रीतम सिन्हा बोले- …इसे कहते हैं 56 इंच का सीना, बमबारी के बीच में झंडा ही काफी है

इसको लेकर अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) ने गंभीर खतरे की चेतावनी दी है. साथ ही आईएईए ने कहा कि हम स्थिति के बारे में यूक्रेनी अधिकारियों के संपर्क में है और परमाणु ऊर्जा संयंत्र (एनपीपी) पर गोलाबारी की खबरों से भी अवगत है.

Check Also

उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक लू का कहर

देश की राजधानी दिल्‍ली और एनसीआर समेत पंजाब और राजस्‍थान के कुछ हिस्‍सों में भीषण …