Friday , May 24 2024

UP Election : अखिलेश यादव बोले- जितना अधिक मतदान होगा, लोकतंत्र उतना अधिक बलवान होगा

लखनऊ। यूपी में आज छठवें चरण के लिए सुबह से ही मतदान हो रहा है। वहीं सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट कर जनता से मतदान करने की अपील की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, जितना अधिक मतदान होगा, लोकतंत्र उतना अधिक बलवान होगा। आज छठे चरण में अपना वोट डाले, साथ ही अन्य मतदाताओं को भी अपने-अपने मताधिकार के सदुपयोग के लिए प्रेरित करे!

UP Election Live: छठे चरण में 57 सीटों पर वोटिंग जारी, सुबह 9 बजे तक 9% वोटिंग

मुख्यमंत्री योगी समेत कई बड़े चेहरों की किस्मत दांव पर

छठे चरण के विधानसभा क्षेत्रों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा समेत कई स्टार प्रचारक चुनाव प्रचार कर चुके हैं. इसी चरण में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के निर्वाचन क्षेत्र गोरखपुर में भी मतदान होगा जहां उनके मुकाबले समाजवादी पार्टी से सुभावती शुक्ला और आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद समेत कई उम्मीदवार मैदान में हैं.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने की वोट डालने की अपील, विपक्ष के लिए कही ये बात ?

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी इन इलाकों में चुनाव प्रचार कर चुकी हैं. उधर, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) समेत अन्य दलों के नेताओं ने भी इन क्षेत्रों में प्रचार करके अपने-अपने उम्मीदवारों को चुनाव जिताने की अपील की है.

छठें चरण में ये हैं सपा के उम्मीदवार

छठे चरण में आंबेडकरनगर जिले की कटहरी विधानसभा सीट पर बसपा विधायक दल के नेता रह चुके लालजी वर्मा इस बार सपा के उम्मीदवार के तौर पर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं तो इसी जिले की अकबरपुर विधानसभा सीट पर बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर इस बार सपा के उम्मीदवार हैं.

रूसी विदेश मंत्री बोले- अगर तीसरा विश्व युद्ध हुआ तो परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करेंगे, और ये विनाशकारी साबित होगा

Check Also

लोकसभा चुनाव: पूर्वांचल में सीएम-पूर्व सीएम के हवाले प्रचार…

छठे चरण में पूर्वांचल की पांच सीटों पर 25 मई को वोट पड़ेंगे। गुरुवार को …