Friday , May 17 2024

Ukraine Russia War: युद्ध के बीच यूक्रेन का दावा- अब तक 50 रूसी फोर्सेज को ढेर किया, 6 जंगी जहाजों को भी मार गिराया

Ukraine Russia War: रूस ने यूक्रेन पर हमला तेज कर दिया है. मिसाइलों से लेकर बमों तक का इस्तेमाल जारी है. इस बीच यूक्रेन ने दावा किया है कि, उसने रूस के दर्जनों सैनिकों को मार गिराया है.

यूक्रेनी सेना ने अब तक 50 रूसी फोर्सेज को ढेर किया

उसका कहना है कि यूक्रेनी सेना ने अब तक 50 रूसी फोर्सेज को ढेर कर दिया है और 6 युद्धक जहाजों को पूर्वी हिस्से में नेस्तनाबूद कर दिया है.

यूक्रेन पर हमले के बाद NATO का बड़ा फैसला, रूस के खिलाफ कार्रवाई की पहल शुरू

वहीं सुरक्षा कैमरे की फुटेज में रूसी सैन्य वाहन क्रीमिया से यूक्रेन में दाखिल होते नजर आए. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की घोषणा के बाद रूसी सेना ने गुरुवार को यूक्रेन के खिलाफ सैन्य अभियान शुरू किया है.

रूस के इस कदम की अंततराष्ट्रीय स्तर पर निंदा

रूस के इस कदम की अंततराष्ट्रीय स्तर पर निंदा की जा रही है. पुतिन ने अन्य देशों को आगाह भी किया है कि रूसी कार्रवाई में किसी प्रकार के हस्तक्षेप के प्रयास के ऐसे परिणाम होंगे, जो उन्होंने पहले कभी नहीं देखे होंगे.

आज सुबह अल-सुबह कीव, खार्कीव, ओडेसा एवं यूक्रेन के अन्य शहरों में बड़े धमाकों की आवाज सुनी गई. रूस के सैन्य हमले शुरू करने पर, यूक्रेन के राष्ट्रपति ब्लोदीमिर जेलेनस्की ने देश में ‘मार्शल लॉ’ की घोषणा की और नागरिकों से नहीं घबराने का आग्रह किया.

रूस लगातार यूक्रेन में कर रहा हमला : यूक्रेन के राजदूत ने पीएम मोदी से की मदद की अपील

उन्होंने कहा कि रूस ने यूक्रेन के सैन्य आधारभूत ढांचे को निशाना बनाया है और देशभर में धमाके सुने गए हैं. रिपोर्ट यह भी आ रही है कि रूस के हमले की वजह से 7 लोगों की जान गई है, जबकि 9 लोग घायल हैं.

यूक्रेन ने की मदद की अपील

यूक्रेन के राष्ट्रपति ब्लोदीमिर जेलेनस्की ने विश्व के अन्य नेताओं से देश को रक्षा सहयोग मुहैया कराने और उसके हवाई क्षेत्र को रूस से बचाने में मदद करने की अपील की है. गुरुवार सुबह रूस के यूक्रेन पर हमला करने के बीच जारी एक बयान में जेलेनस्की ने कहा कि रूस ने यूक्रेन और पूरे लोकतांत्रिक विश्व के खिलाफ युद्ध छेड़ दिया है.

पीएम मोदी ने अमेठी में कांग्रेस-सपा पर बोला हमला, कहा- परिवारवादी लोग जमीनी हकीकत से कोसों दूर

Check Also

रामचरितमानस, पंचतंत्र, सहृदयलोक-लोकन बने यूनेस्को ‘मेमोरी ऑफ द वर्ल्ड एशिया-पैसिफिक’ रजिस्टर का हिस्सा

रामचरितमानस रामचरितमानस, पंचतंत्र और सह्रदयालोक-लोकन को ‘यूनेस्को की मेमोरी ऑफ द वर्ल्ड एशिया-पैसिफिक रीजनल रजिस्टर’ …