Friday , May 17 2024

Nawab Malik Arrested: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक को ED ने किया गिरफ्तार

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुंबई अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों से जुड़े धन शोधन के एक मामले में बुधवार को महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को गिरफ्तार किया है. एनसीपी नेता नवाब मलिक से ईडी ने सुबह पूछताछ शुरू की थी. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

Lucknow : ACS होम अवनीश अवस्थी और लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने डाला वोट, ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील

नवाब मलिक बोले- मैं लड़ूंगा, डरूंगा नहीं

गिरफ्तारी के बाद नवाब मलिक ने कहा कि मैं लड़ूंगा, डरूंगा नहीं. गिरफ्तारी से पहले ईडी के अधिकारी ने बताया कि, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 62 वर्षीय नेता मलिक यहां बैलार्ड एस्टेट इलाके में स्थित ईडी कार्यालय में सुबह आठ बजे पहुंचे और एजेंसी धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनका बयान दर्ज कर रही है.

लग रहे ये आरोप

मलिक पिछले कुछ महीनों से चर्चा में हैं, जब से उन्होंने एंटी ड्रग्स एजेंसी एनसीबी के मुंबई क्षेत्र के पूर्व निदेशक समीर वानखेड़े के विरुद्ध निजी और सेवा से जुड़े आरोप लगाए थे. मलिक के दामाद समीर खान को गत वर्ष मादक पदार्थ के एक मामले के एक मामले में एनसीबी ने गिरफ्तार किया था.

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने पत्नी के साथ किया मतदान, यूपी चुनाव में जीत का दावा

ईडी ने 15 फरवरी को मुंबई में छापेमारी की थी

अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों, संपत्ति की अवैध रूप से कथित खरीद-फरोख्त और हवाला लेनदेन के संबंध में ईडी ने 15 फरवरी को मुंबई में छापेमारी की थी और एक नया मामला दर्ज किया था जिसके बाद मलिक को गिरफ्तार किया गया है.

ईडी ने पार्कर के बेटे से भी पूछताछ की थी

एजेंसी ने 10 स्थानों पर छापेमारी की थी जिसमें 1993 के बम धमाके के मुख्य साजिशकर्ता दाऊद इब्राहिम की दिवंगत बहन हसीना पार्कर, भाई इकबाल कासकर और छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट के परिसर शमिल हैं. कासकर पहले से जेल में है जिसे एजेंसी ने पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया था. ईडी ने पार्कर के बेटे से भी पूछताछ की थी.

Lucknow : सीपी डीके ठाकुर और डीएम लखनऊ अभिषेक प्रकाश ने मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

Check Also

रामचरितमानस, पंचतंत्र, सहृदयलोक-लोकन बने यूनेस्को ‘मेमोरी ऑफ द वर्ल्ड एशिया-पैसिफिक’ रजिस्टर का हिस्सा

रामचरितमानस रामचरितमानस, पंचतंत्र और सह्रदयालोक-लोकन को ‘यूनेस्को की मेमोरी ऑफ द वर्ल्ड एशिया-पैसिफिक रीजनल रजिस्टर’ …