Monday , May 20 2024

बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या का मामला : अब तक 5 गिरफ्तार, BJP विधायक ने की NIA जांच की मांग, कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार

नई दिल्ली। कर्नाटक में बजरंग दल के 28 वर्षीय के कार्यकर्ता की हत्या के संबंध में दो और व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि, इस मामले में पहले ही तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था और वे शिवमोगा के निवासी हैं.

बीजेपी विधायक ने कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया

इधर, कर्नाटक के होन्नली से बीजेपी विधायक एमपी रेणुकाचार्य ने बजरंग दल कार्यकर्ता हर्ष की हत्या के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि उन्हें डीके शिवकुमार, बीके हरिप्रसाद और अन्य कांग्रेसी नेताओं की वजह से मारा गया.

होली पर लगेगा महंगाई का झटका : रूस-यूक्रेन तनातनी के चलते कच्चा तेल 100 डॉलर प्रति बैरल छूने के कगार पर

इसके साथ ही, बीजेपी विधायक ने गृह मंत्री से अनुरोध करते हुए इस पूरे केस को एनआईए को सौंपने की मांग की है. उन्होंने कहा कि वे पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपये देंगे.

कर्नाटक के शिवमोगा के भारती नगर इलाके में रविवार रात कार में आए कुछ अज्ञात लोगों ने हर्ष नामक व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस को शक है इसमें सात लोग शामिल थे. सूत्रों ने बताया, उनकी, (गिरफ्तार किये गए लोगों की) राजनीतिक और सामाजिक संगठनों से सांठगांठ की पड़ताल की जा रही है.

सीएम योगी बोले- उत्तर प्रदेश सरकार ने बनाया अपना एक नया ब्रांड, सपा पर कसा तंज

स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी का ऐलान

तनावग्रस्त माहौल को देखते हुए जिला प्रशासन ने स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी का ऐलान कर दिया है। इसके अलावा यहां धारा 144 लागू कर दी गई है. आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस के तीन दल बनाए गए हैं.

शवयात्रा के दौरान शहर में आगजनी, पथराव

घटना के बाद सोमवार को मृतक की शवयात्रा के दौरान शहर में आगजनी, पथराव और तोड़फोड़ की घटनाएं हुईं जिनमें एक फोटो पत्रकार और एक महिला पुलिसकर्मी समेत कम से कम तीन लोग घायल हो गए. कर्नाटक के मंत्री के. एस. ईश्वरप्पा और केंद्रीय राज्यमंत्री शोभा करंदलाजे ने हर्ष की हत्या के पीछे साजिश होने की आशंका जताई है और एनआईए से जांच करवाने की मांग की है.

चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव को 5 साल की सजा, 60 लाख का जुर्माना

Check Also

त्रिपुरा से सोने की तस्करी को बीएसएफ ने किया नाकाम

त्रिपुरा राज्य में सीमा पार तस्करी के खतरे के खिलाफ लड़ाई में, सीमा सुरक्षा बल …