Saturday , May 18 2024

कश्मीर पर Hyundai Pakistan के ट्वीट के बाद भारत ने दिखाया सख्त रुख

नई दिल्ली। कश्मीर पर Hyundai Pakistan (हुंडई पाकिस्तान) के विवादित ट्वीट के बाद भारत ने सख्त रुख दिखाया है. भारत ने दक्षिण कोरियाई राजदूत को तलब करने के साथ साथ सियोल में भी ऐतराज जताया है.

राज्यसभा में गरजे PM Modi, कहा- अगर कांग्रेस न होती तो…

भारत ने साथ ही हुंडई कंपनी के वरिष्ठ नेतृत्व से भी नाराजगी जताई है. वहीं भारत के कड़े रुख के बाद दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्री ने भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर को फोन कर घटनाक्रम पर खेद जताया है.

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट कर दी जानकारी

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा, ”दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्री चुंग ईयू-यंग ने आज फोन किया. इस दौरान द्विपक्षीय और बहुपक्षीय मुद्दों के साथ-साथ हुंडई (Hyundai) मामले पर भी चर्चा हुई.’

समाजवादी पार्टी को झटका : जगदीशपुर प्रत्याशी रचना कोरी भाजपा में शामिल

बता दें कि हुंडई के पाकिस्तानी डीलर के ट्विटर अकाउंट से जो संदेश पोस्ट किया गया था उसमें ‘कश्मीर एकता दिवस’ का समर्थन किया गया था.

आजम खान को SC से झटका : नहीं मिली जमानत, इलाहाबाद हाई कोर्ट जाने को कहा

इस पोस्ट के बाद ट्विटर पर ‘हैशटैग बॉयकाट हुंडई ट्रेंड’ करने लगा और कई लोग हुंडई के उत्पाद नहीं खरीदने की अपील करने लगे. इसके बाद हुंडई मोटर्स इंडिया ने सोशल मीडिया पर एक संदेश जारी कर स्पष्ट किया था कि वह भारतीय बाजार के प्रति प्रतिबद्ध है.

कंपनी ने आज माफीनामा जारी किया

साथ ही कंपनी ने आज माफीनामा जारी किया. विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि, हुंडई कंपनी ने यह साफ किया है कि वह राजनीतिक और धार्मिक मसलों पर टिप्पणी नहीं करेगी. विदेश मंत्रालय ने कहा कि, दक्षिण कोरिया के राजदूत को हुंडई की पाकिस्तान इकाई की तरफ से साझा की गई अस्वीकार्य सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर कड़ी नाखुशी से अवगत कराया गया.

BJP Manifesto : यूपी के लिए भाजपा का घोषणा पत्र जारी, देखिए क्या-क्या किए वादे ?

मंत्रालय ने कहा कि, इन मुद्दों से उचित तरह से निपटने के लिए हम हुंडई द्वारा पर्याप्त कार्रवाई करने की अपेक्षा करते हैं.

Check Also

श्रीलंका में लॉन्च हुआ यूपीआई, ऑनलाइन पेमेंट के लिए भारतीय सैलानी कर सकेंगे फोनपे

भारत से श्रीलंका जाने वाले पर्यटकों के लिए एक खुशखबरी है। अब श्रीलंका में पेमेंट …