Sunday , June 23 2024

राज्यसभा में गरजे PM Modi, कहा- अगर कांग्रेस न होती तो…

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा का जवाब दे रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि, आज देश आजादी का अमृत महत्सव मना रहा है.

समाजवादी पार्टी को झटका : जगदीशपुर प्रत्याशी रचना कोरी भाजपा में शामिल

75 साल में देश के दिशा और गति देने का अनेक स्तर पर प्रयास किया गया है. इन सब का लेखा जोखा लेकर हमें जो अच्छा है उसे आगे बढ़ाना और कमियों को दूर करने के बारे में सोचना चाहिए ताकि हम आने वाले 25 साल में 75 साल के गति से ज्यादा तेज गति में देश को बहुत कुछ दे सकें.

पीएम बोले- अगर कांग्रेस न होती तो…

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, अगर कांग्रेस नहीं होती तो साल1984 में सिख नरसंहार भी नहीं होता और ना ही कश्मीरी पंडितों का पलायन न होता.’

आजम खान को SC से झटका : नहीं मिली जमानत, इलाहाबाद हाई कोर्ट जाने को कहा

पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि पिछले 100 साल में मानवजाति ने कोरोना महामारी से बड़ा संकट नहीं देखा है. और अभी भी ये संकट आफते लेकर आता रहेगा.

उन्होंने कहा कि, इससे पूरी दुनिया जूझ रही है. आज कोरोना पर काबू पाने का अचीवमेंट 130 दशों का है. पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम की तारीफ करते हुए कहा कि आज पूरे विश्व में भारत के कामों की सराहना हो रही है.

हर घर को नल से जल पहुंचाने का काम

पीएम ने कहा कि, कोरोनाकाल के दौरान देश में 80 करोड़ से भी ज्यादा देशवासियों को मुफ्त राशन देकर हमने पूरी दुनिया के सामने उदाहरण प्रस्तुत किया है. हमारी सरकार गरीबों को घर और राशन देने का काम कर रही है.

BJP Manifesto : यूपी के लिए भाजपा का घोषणा पत्र जारी, देखिए क्या-क्या किए वादे ?

पीएम ने कहा कि, कोविड महामारी के दौरान हमारी सरकार में पांच करोड़ गरीब परिवारों को नल से जल पहुंचाने का काम किया गया.

सरकार ने खेती किसानी पर दिया विशेष ध्यान

पीएम ने कहा कि, कोविड महामारी के दौरान सरकार नें MSME सेक्टर और खेती-किसानी पर खास ध्यान दिया. जिसके परिणाम स्वरूप किसानों को ज्यादा MSP मिला. उन्होंनेकहा कि किसानों के पैसे सीधा उनके खातों में जमा हुए हैं.

BJP Manifesto : भाजपा के ‘संकल्प पत्र’ में किसानों, महिलाओं, छात्रों, रोजगार और स्वास्थ्य के साथ अन्य बड़े ऐलान देखिए ?

पीएम ने कहा कि, मैंने पंजाब के किसानों के कई ऐसे वीडियोज देख हैं जिसमें वह कह रहे हैं कि मारी मेहनत तो उतनी ही है, लेकिन खाते में इतना पैसा एक साथ आता है, ये पहली बार देखा है.

रोजगार को लेकर पीएम ने कहा

पीएम मोदी ने रोजगार के बारे में बात करते हुए कहा कि साल 2021 में एक करोड़ 20 लाख लोग EPFO से जुड़े हैं, ये सब फॉर्मल जॉब हैं. इनमें से भी 65 लाख 18-25 आयु के हैं. मतलब ये इन लोगों की पहली जॉब है. कोविड प्रतिबंध खुलने के बाद हायरिंग दोगुनी हो गई हैं.

अभिनेता अक्षय कुमार उत्तराखंड के ब्रांड एंबेस्डर होंगे, देहरादून में सीएम धामी से की मुलाकात

महंगाई पर बोले पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि, पूरी दुनिया जहां महंगाई का दौर झेल रहा है, वहीं हमने इसे रोकने के बहुत प्रयास किए हैं. अमेरिका 40 साल में सबसे ज्यादा महंगाई का दौर झेल रहा है, ब्रिटेन 30 साल की रिकॉर्ड महंगाई झेल रहा है. यूपीए के समय महंगाई डबल डिजिट छू रही थी.

Check Also

21 जून का राशिफल

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) आज का दिन आपके लिए मूल्यवान रहने वाला है। …