Saturday , May 18 2024

अखिलेश यादव के खिलाफ करहल सीट से भाजपा प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल ने किया नामांकन

मैनपुरी। अखिलेश यादव के खिलाफ करहल विधानसभा सीट से बीजेपी ने एसपी सिंह बघेल को उम्मीदवार बनाया है। वहीं एसपी सिंह बघेल ने मैनपुरी कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन किया।

कांग्रेस ने जारी की 6 उम्मीदवारों की सूची : अमर दुबे की पत्नी की मां और मुनव्वर राना की बेटी को टिकट

भाजपा प्रत्याशी के तौर पर किया नामांकन

एसपी सिंह बघेल करहल सीट से चुनाव लड़ेंगे। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ वह चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी के तौर पर नामांकन किया है।

आज ही अखिलेश ने किया था नामांकन दाखिल

आज ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने करहल विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। इसके लिए वह मैनपुरी जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। उन्होंने अपना नामांकन पत्र भरा।

सुभासपा ने जारी की 5 प्रत्याशियों की सूची : जहूराबाद से चुनाव लड़ेंगे ओम प्रकाश राजभर

कौन हैं एसपी सिंह बघेल ?

बता दें कि, एसपी सिंह बघेल केंद्र सरकार में मंत्री भी हैं और 17वीं लोकसभा में आगरा के प्रतिनिधि हैं. एसपी सिंह बघेल साल 1998 – 2009 तक समाजवादी पार्टी के टिकट जलेसर से लोकसभा सांसद थे. इसके बाद वह बसपा में शामिल हो गए और फिर 2010 – 2014 तक राज्यसभा सदस्य थे. इसके बाद एसपी सिंह बघेल, भाजपा में शामिल हुए. साल 2015 में बघेल भाजपा ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष भी नियुक्त हुए.

फिर साल 2017 के विधानसभा चुनाव में एसपी सिंह बघेल ने बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा और टूंडला से विधायक बने. वहीं साल 2019 में भाजपा नेता चौथी बार लोकसभा के सांसद चुने गए. इस बार वह बीजेपी के टिकट पर आगरा से लोकसभा सदस्य चुने गए. फिलहाल एसपी सिंह बघेल केंद्रीय कैबिनेट में कानून और न्याय राज्य मंत्री हैं.

पेशे से प्रोफेसर थे एसपी सिंह बघेल

राजनीति में आने से पहले एसपी सिंह बघेल आगरा कॉलेज में मिलिट्री साइंस के एसोसिएट प्रोफेसर थे. भाजपा नेता संसदीय कार्यकाल में संसद की अलग-अलग कमेटियों में सदस्य भी रहे.

मायावती ने कानपुर में हुए दर्दनाक सड़क हादसे पर जताया दुख, कहा- पीड़ित परिवारों की सहायता करे सरकार

Check Also

आज रायबरेली में एक साथ रैली करेंगे प्रियंका, राहुल, अखिलेश और सोनिया गांधी

लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए इंडिया गठबंधन जोर शोर से चुनाव प्रचार …