Friday , June 14 2024

यूपी मना रहा अपना स्‍थापना दिवस : राष्‍ट्रपति कोविंद, गृहमंत्री अमित शाह समेत कई नेताओं ने दी बधाई

नई दिल्ली। उत्‍तर प्रदेश आज अपना स्‍थापना दिवस मना रहा है। इस मौके पर राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और सीएम योगी सहित कई नेताओं ने बधाई दी है।

Republic Day: दिल्ली में गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, 27 हजार से ज्यादा जवान तैनात

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी शुभकामनाएं

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट के जरिए अपने शुभकामना संदेश में कहा कि, उत्तर प्रदेश दिवस पर राज्य के सभी निवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। भारत के इतिहास, कला-संस्कृति, साहित्य तथा राजनीति में उत्तर प्रदेश के मेहनती और प्रतिभाशाली लोगों ने प्रभावशाली योगदान किया है। मेरी कामना है कि, यह राज्य विकास और समृद्धि के पथ पर निरंतर आगे बढ़ता रहे।

यूपी स्थापना दिवस: 73 साल का हुआ उत्तर प्रदेश, सीएम योगी ने दी शुभकामनाएं, जानें राज्य से जुड़ी कुछ खास बातें ?

बीजेपी सरकार जनता के कल्याण को प्रतिबद्ध-शाह

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट में लिखा कि, धर्म, ज्ञान और अद्भुत शौर्य की भूमि उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस की प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं। मोदी जी के मार्गदर्शन में चल रही प्रदेश की योगी सरकार के अथक प्रयासों से प्रदेश ने अपने गौरव को पुनः प्राप्त किया है। भाजपा उत्तर प्रदेश के विकास व जनता के कल्याण के लिए कटिबद्ध है।’

जनता के आशीर्वाद से विकास यात्रा अनवरत चलती रहेगी- नड्डा

भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भी बधाई देते हुए अपने ट्वीट में लिखा- ‘उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस की सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन और सीएम योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्व में भाजपा की सरकार ने प्रदेश के विकास को नई ऊंचाईयों पर पहुंचाया है।’

Lucknow IT Raid: आयकर विभाग की गिरफ्त में सुपारी कारोबारी, 34 घंटों से रेड जारी है रेड, जानें अब तक क्या-क्या मिला ?

नड्डा ने यूपी की जनता का आशीर्वाद मांगते हुए आगे अपने ट्वीट में कहा , पूर्ण विश्वास है, जनता के आशीर्वाद से विकास यात्रा अनवरत चलती रहेगी।

राज्य प्रगति के पथ पर नया इतिहास लिखता रहे- राजनाथ

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर कहा कि, उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस पर राज्य के अपने सभी भाइयों और बहनों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। यह प्रदेश भारत की प्रकृति, संस्कृति और संस्कारों का प्रतिनिधित्व करता है। पिछले 5 वर्षों में यहाँ अभूतपूर्व काम हुआ है। यह राज्य प्रगति के पथ पर नया इतिहास लिखता रहे यही मेरी कामना है।

भारत के सबसे लंबे व्यक्ति धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की

Check Also

भारतीय सेना ने लांन्च किया ‘विद्युत रक्षक’, जनरेटर के लिए एक तकनीकी इनोवेशन

सेना ने एकीकृत जनरेटर निगरानी, संरक्षण और नियंत्रण प्रणाली-विद्युत रक्षक को सोमवार को लांच किया। …