Wednesday , June 19 2024

Mumbai : बिल्डिंग में भीषण आग लगने से अब तक 7 की मौत, मौके पर दमकल की 21 गाड़ियां मौजूद

मुंबई। मायानगरी मुंबई के ताड़देव इलाके के एक 19 मंजिला इमारत में आग लगने से अफरातफरी मच गई. यह बिल्डिंग ताड़देव इलाके के भाटिया अस्पताल के सामने है. वहीं आग को बुझाने के लिए मौके पर 21 दमकल की गाड़ियां पहुंची.

अब तक सात लोगों की मौत

षण आग को देख जब भीड़ बढ़ने लगा तो ट्रैफिक पुलिस व स्थानीय पुलिस की मदद ली गई. फिलहाल इस घटना में 7 लोगों के झुलसने की खबर है. सातों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था लेकिन इलाज के दौरान ही उनकी मौत हो गई.

भाजपा ने पंजाब चुनाव के लिए घोषित किए प्रत्याशी, देखें पूरी लिस्ट

बताया जा रहा है कि मरने वालों में से 5 लोगों की मौत नायर अस्पताल में हुई, कस्तूरबा अस्पताल में 1 की मौत हुई वहीं भाटिया अस्पताल में 1 की मौत हुई.

आग के कारण 19वां मंदिल सबसे ज्यादा प्रभावित

मिली जानकारी के अनुसार, यह आग सुबह साढे सात बजे के आस पास लगी है, अनुमान है कि सबसे पहले आग बिल्डिंग के15वें फ्लॉर पर लगी और उपर तक पहुंच गई. मिली जानकारी के अनुसार आग के कारण 19वां मंदिल सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है. वहीं घटना के बारे में पता लगते ही दमकल की गाड़िया वहां पहुंच गई और मौके पर राहत का काम तेजी से जारी है.

आग बुझाने का काम जारी

मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर ने इस घटना के बारे में बताते हुए कहा, “सुबह जब आग लगी तो सबसे पहले आसपास के लोगों को इमारत से धुआं निकलता दिखाई दिया. जिसके बाद लोकल लोगों ने पुलिस को इस घटना की जानकारी दी.

‘यूपी फिर मांगे भाजपा सरकार’… सीएम योगी ने जारी किया पार्टी का चुनावी गीत

उन्होंने कहा कि फिलहाल यहां आग बुझाने का काम चल रहा है. इस घटना में 10 लोग घायल हुए हैं. जितने भी ज़ख़्मी है वो धुएं की वजह से हुए हैं. मेयर ने कहा, “6 वृद्ध लोगों को ऑक्सीजन सपोर्ट सिस्टम की जरूरत थी और उन्हें अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है. आग पर काबू पा लिया गया है लेकिन धुआं बहुत ज्यादा है.”

Check Also

30 जून से शुरू होगा ‘मन की बात’ कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार 30 जून को रेडियो पर मन …