Saturday , July 13 2024

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बड़ा फैसला : 28 फरवरी तक सभी कमर्शियल फ्लाइट्स के आने-जाने पर रोक

नई दिल्ली। देश में जानलेवा कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच कमर्शियल पैसेंजर सर्विस (वाणिज्यिक यात्री सेवाओं) के निलंबन को 28 फरवरी 2022 तक के लिए बढ़ा दिया गया है. नागर विमानन महानिदेशालय ने सर्कुलर में स्पष्ट किया गया है कि, फ्लाइट्स के निलंबन का असर कार्गो और डीजीसीए की मंजूरी वाली फ्लाइट्स पर नहीं पड़ेगा.

समाजवादी पार्टी को EC से राहत : कोविड प्रोटोकॉल उल्लंघन के मामले में चेतावनी देकर छोड़ा

इससे पहले नागर विमानन महानिदेशालय ने 31 जनवरी तक अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाओं को स्थगित करने का फैसला किया था. भारत आने-जाने वाली सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें कोविड-19 महामारी के कारण 23 मार्च 2020 से ही बंद हैं. हालांकि पिछले जुलाई 2020 से करीब 28 देशों के साथ हुए एयर बबल समझौते के तहत विशेष अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें संचालित हो रही हैं.

एयरलाइंस को हो सकता है 20 हजार करोड़ का घाटा

कोरोना वायरस की तीसरी लहर और विमान ईंधन (एटीएफ) की कीमतों में तेजी से एयरलाइन कंपनियों का घाटा चालू वित्त वर्ष में बढ़कर रिकॉर्ड 20,000 करोड़ रुपए पर पहुंच सकता है. क्रिसिल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, विमानन कंपनियां इस वित्त वर्ष 20,000 करोड़ रुपये से ज्यादा के अपने अब तक के सबसे बड़े शुद्ध घाटे की ओर बढ़ रही हैं.

अमित पालेकर होंगे गोवा में AAP के CM उम्मीदवार, केजरीवाल बोले- अब लोग चाह रहे बदलाव

यह घाटा पिछले वित्त वर्ष में 13,853 करोड़ रुपये के घाटे से 44 प्रतिशत ज्यादा होगा. घरेलू उड़ानों में कुल मिलाकर 75 प्रतिशत हिस्सेदारी रखने वाली इंडिगो, स्पाइसजेट और एयर इंडिया पर आधारित रिपोर्ट में चेताया गया है कि इस घाटे से एयरलाइन कंपनियों का पुनरुद्धार वित्त वर्ष 2022-23 तक टल जाएगा.

देश में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के दो लाख 82 हजार 970 नए केस सामने आए हैं और 441 लोगों की मौत हो गई. वहीं, अबतक कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट के 8,961 मामले सामने आ चुके हैं. देश में दैनिक पॉजिटिविटी रेट अब 15.13% है. बड़ी बात यह है कि देश में आज कल से 44,952 ज़्यादा मामले आए हैं. कल कोरोना वायरस के 2,38,018 मामले आए थे.

कोरोना से मौत पर मुआवजे को लेकर SC सख्त, बिहार और आंध्र प्रदेश को अवमानना की चेतावनी

Check Also

29 जून का राशिफल: मिथुन और वृश्चिक राशि वालों को खर्चों पर करना होगा नियंत्रण

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। …