Saturday , June 22 2024

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के घर कोरोना की दस्तक : पत्नी और दो बच्चे पॉजिटिव

नई दिल्ली। झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के घर तक कोरोना पहुंच गया है। उनके घर पर पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की रिपोर्ट निगेटिव है। सीएम की पत्नी कल्पना सोरेन और दोनों बच्चे नितिल सोरेन(12) और विश्वजीत सोरेन (09) की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

संसद के 402 स्टाफ सदस्यों को कोरोना, आइसोलेशन में हैं कई अधिकारी

मुख्यमंत्री आवास से 13 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद और वरीय आप्त सचिव सुनील कुमार श्रीवास्तव की रिपोर्ट निगेटिव है। कई लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है।

सीएम आवास पर तैनात एक गार्ड भी संक्रमित

सीएम की पत्नी और दोनों बच्चों के अलावा उनकी साली की रिपोर्ट पॉजिटिव है। पांचवा संक्रमित सीएम आवास पर तैनात एक गार्ड बताया जा रहा है। सभी होम आइसोलेशन में हैं।

कोरोना से ठीक होकर काम पर लौटे केजरीवाल, कहा- स्थिति गंभीर है लेकिन घबराएं नहीं

बताया जाता है कि कोरोना का हल्का सिम्पटम मिलने के बाद शुक्रवार को CM हाउस से 13 लोगों का सैंपल लिया गया था। इसमें CM की पूरी फैमिली के अलावा उनके सलाहाकार अभिषेक प्रसाद व गार्ड शामिल थे। सैंपल की जांच RIMS के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के लैब में हुआ था।

CM हाउस से 62 और लोगों का सैंपल लिया गया

पांच लोगों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद CM हाउस से 62 और लोगों का सैंपल लिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों का एहतियात कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया है। इनकी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

देश में बढ़ते कोरोना के बीच आज समीक्षा बैठक करेंगे पीएम मोदी, अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री भी होंगे शामिल

Check Also

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के 10 साल की ऐतिहासिक यात्रा पर क्या बोले पीएम मोदी?

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने श्रीनगर में योगाभ्यास …