Tuesday , July 16 2024

यूपी में चुनाव की तिथियों का स्वतंत्र देव सिंह और मायावती ने किया स्वागत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश समेत कई चुनावी राज्यों में चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही राजनीतिक दलों की धड़कने भी बढ़ गई है. यूपी में 403 सीटों पर सात चरणों में मतदान कराएं जाएंगे. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा. मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने तारीखों का एलान किया. 10 मार्च को वोटों की गिनती के साथ नतीजों का एलान हो जाएगा.

CM योगी ने में प्रदेश के चुनाव की तिथियों की घोषणा का किया स्वागत

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने किया स्वागत

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी चुनावों की तिथियों का स्वागत करते हुए ट्वीट किया कि, प्रिय कार्यकर्ता बंधुओं, चुनाव के इस शंखनाद के साथ हमें पूर्ण समर्पण भाव से उत्तर प्रदेश में पुनः कमल खिलाने के लिए रात-दिन परिश्रम करना है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप जैसे कर्मठ और लगनशील कार्यकर्ताओं के बल पर भाजपा पुनः 300+ सीट जीतेगी…भारत माता की जय!

मायावती ने भी किया स्वागत

वहीं बसपा सुप्रीमों मायावती ने भी चुनावों की घोषणा का स्वागत किया और ट्वीट कर लिखा कि, यूपी सहित पाँच राज्यों में विधानसभा आमचुनाव हेतु भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आज तिथि की घोषणा का स्वागत। आशा ही नहीं बल्कि पूर्ण विश्वास है कि आयोग यह चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष, सुचारू व शान्तिपूर्वक कराने की अपनी ज़िम्मेदारी को जन अकांक्षा के अनुरूप पूरी मुस्तैदी से जरूर निभाएगा।

यूपी में सात चरणों में होगा चुनाव, 10 मार्च को नतीजे

Check Also

यूपी: राहत के साथ आफत भी लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से चार की मौत

पूरे यूपी में करीब-करीब मानसून छा गया है। लगातार बारिश होने से प्रदेश के ज्यादातर …