Monday , May 20 2024

पहाड़ों पर बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में ठंड, दिल्‍ली-एनसीआर में येलो अलर्ट जारी

नई दिल्ली। उत्‍तर भारत के राज्‍यों में कड़ाके की ठंड लगातार बढ़ती जा रही है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में ठंड काफी बढ़ी है।

सीएम योगी ने दी सौगात : लखनऊ के SGPGI में 601 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन

दिल्‍ली एनसीआर में येलो अलर्ट जारी

राजधानी दिल्‍ली में शुक्रवार रात से हो रही बारिश के बाद दिल्‍ली एनसीआर का तापमान नीचे चला गया है। मौसम विभाग ने यहां के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

जम्‍मू-कश्मीर में बर्फबारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त

जम्‍मू-कश्मीर में हुई ताजा बर्फबारी से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मौसम खराब होने से श्रीनगर हवाई अड्डे से विमानों की उड़ान को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है।

पांच राज्यों में होने वाले चुनावों के लिए तारीखों की घोषणा करेगा आयोग, दोपहर 3:30 बजे होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

जम्‍मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग लगातार बारिश और बर्फबारी और राजमार्ग सहित विभिन्न स्थानों पर पथराव के कारण तीसरे दिन भी वाहनों की आवाजाही के लिए बंद है।

माता वैष्‍णो देवी पर भी हो रही बर्फबारी

बर्फबारी का असर रेल यातायात पर भी पड़ा है। बारामुला-बनिहाल सेक्शन के बीच चलने वाली ट्रेनों को आज रद कर दिया है। जम्‍मू में माता वैष्‍णो देवी पर भी बर्फबारी हो रही है।

शिमला में बर्फ की सफेद चादर बिछी

हिमाचल प्रदेश में कई जगहों पर बर्फबारी होने से शिमला में बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है। सैलानी इसका जमकर लुत्‍फ उठा रहे हैं। जाखू मंदिर समेत शिमला रिज व माल रोड पर ताजा हिमपात हुआ है।

देश में बेकाबू हुआ कोरोना : 24 घंटे में मिले 1.42 लाख केस, पंजाब के CM चन्नी की पत्नी और बेटा पॉजिटिव

नारकंड और कुफरी में बर्फबारी से सड़क पर यातायात प्रभावित हुआ है और जरूरी सामान की आपूर्ति भी प्रभावित हुई है। मौसम विभाग ने आठ से 10 जनवरी तक ऊपरी क्षेत्रों में भारी हिमपात की संभावना जताई है। प्रशासन ने चेतावनी जारी की है।

उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में भी बर्फबारी

उत्तराखंड में केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री समेत ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो रही है। कुछ इलाकों में दो दिन धूप से राहत मिलने के बाद बारिश भी हो रही है।

Omicron in India: 27 राज्यों में ओमिक्रोन के अब तक 3071 मामले दर्ज, जानिए अपने राज्य की स्थिति ?

मौसम विभाग का कहना है कि यहां के कुछ इलाकों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है, जबकि मैदानों में ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली कड़कने को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

Check Also

त्रिपुरा से सोने की तस्करी को बीएसएफ ने किया नाकाम

त्रिपुरा राज्य में सीमा पार तस्करी के खतरे के खिलाफ लड़ाई में, सीमा सुरक्षा बल …