Sunday , July 14 2024

योगी सरकार का फैसला : कर्मचारियों को मिलेगा सिम भत्ता, पौष्टिक आहार भत्ते में हुई बढ़ोतरी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के अनुपालन के क्रम में शासन द्वारा निरीक्षक, उपनिरीक्षक, लिपिक संवर्ग, मुख्य आरक्षी और आरक्षी पद के कर्मियों के लिए उनके पौष्टिक आहार भत्ते में 25 फीसदी की वृद्धि की गयी है।

2000 रूपये सिम भत्ता दिये जाने का निर्णय

साथ ही नागरिक पुलिस व पीएसी के फील्ड ड्यूटी पर तैनात उपनिरीक्षक, मुख्य आरक्षी तथा आरक्षी पद के कर्मियों को वार्षिक रूप से 2000 रूपये सिम भत्ता दिये जाने का भी निर्णय लिया गया है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कल मुरादाबाद, अलीगढ़ और उन्नाव में रैली को करेंगे संबोधित

अनुमन्य भत्ता 1688 रूपये करने का निर्णय

अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि, निरीक्षक / उपनिरीक्षक / लिपिक संवर्ग को वर्तमान में अनुमन्य भत्ता 1200 रूपये से बढ़ाकर 1500 रूपये, मुख्य आरक्षी / आरक्षी को वर्तमान अनुमन्य भत्ता 1500 रूपये से बढ़ाकर 1875 रूपये तथा चतुर्थ श्रेणी के कर्मियों को वर्तमान अनुमन्य भत्ता 1350 रूपये से बढ़ाकर 1688 रूपये करने का निर्णय लिया गया है।

2 भागों में कर्मियों को वार्षिक रूप से दिया जाएगा भत्ता

अपर मुख्य सचिव गृह ने यह भी बताया कि, प्रदेश के अन्दर कानून-व्यवस्था एवं शान्ति व्यवस्था को बनाए रखने, विभिन्न घटनाओं पर प्रभावी अंकुश लगाने और घटना स्थल पर शीघ्रातिशीघ्र पहुंचने के दृष्टिगत पीएसी व नागरिक पुलिस के फील्ड ड्यूटी पर तैनात उपनिरीक्षक, मुख्य आरक्षी और आरक्षी तक के कर्मियों को वार्षिक रूप से 2,000 रुपए का सिम भत्ता 2 भागों में प्रथम जनवरी में रूपये 1000 (जनवरी से जून) एवं द्वितीय जुलाई में रूपये 1000 (जलाई से दिसम्बर) दिये जाने का भी निर्णय लिया गया है।

अनिल कपूर के बेटी-दामाद कोविड पॉजिटिव, अर्जुन कपूर और बहन अंशुला को भी कोरोना होने की खबर

Check Also

यूपी: राहत के साथ आफत भी लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से चार की मौत

पूरे यूपी में करीब-करीब मानसून छा गया है। लगातार बारिश होने से प्रदेश के ज्यादातर …