Tuesday , June 25 2024

तिहाड़ जेल में एक और कैदी ने तोड़ा दम, पिछले 8 दिनों में पांच कैदियों की हुई मौत

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली की तिहाड़ जेल में पिछले 8 दिनों में पांच कैदियों की मौत हुई है. जेल में लगातार हो रही मौतों की खबर ने हड़कंप मचा दिया है. हालांकि दिल्ली पुलिस का कहना है कि मरने वाले सभी कैदियों का नेचुरल डेथ है लेकिन इन सभी मामलों की फिलहाल सेक्शन 176 CRPC के तहत मजिस्ट्रियल जांच की जा रही है.

PM On Guru Purab: पीएम मोदी बोले- अगर राष्ट्र की आस्था और अखंडता सुरक्षित है, तो इसके पीछे सिख गुरुओं की है महान तपस्या

दरअसल, कल यानी शुक्रवार को तिहाड़ के जेल नंबर 3 में एक कैदी की मौत का मामले सामने आया. दिल्ली पुलिस का मानना है कि, मरने वाला कैदी अपने सेल में बेहोश पाया गया था. उन्होंने बताया कि, कैदी को बेहोश देखकर पहले तो उसे अस्पताल ले जाया गया. वहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

तिहाड़ है सबसे सुरक्षित जेल

बता दें कि, दिल्ली की तिहाड़ जेल देश के सबसे सेफ जेलों में जाना जाता है. यहां पर रह रहे कैदियों की सुरक्षा और सुविधा अन्य जेल में रहने वाले कैदियों की तुलना में ज्यादा बेहतर है. ऐसे में पिछले 8 दिनों में 5 कैदियों की मौत से बवाल मचा हुआ है.

कानपुर में इनकम टैक्स की रेड से जुड़ी बड़ी खबर : DGGI ने पीयूष जैन को हिरासत में लिया

चोरी झपटमारी के कारणों से जेल में बंद था

सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को मरने वाले कैदी का नाम विक्रम उर्फ विक्की था और वह लूट, झपटमारी जैसे मामलों में जेल में बंद था. वह काफी दिनों से जेल के कमरा नंबर तीन में सजा काट रहा था. वहीं प्रशासन ने मौत के कारणों के बारे में बताते हुए कहा कि ये पूरी तरह नेचुरल डेथ है.

Lucknow : सीपी डीके ठाकुर ने लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस का सोशल मीडिया संभालने वाले पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित

कहा जा रहा है कि, ठंड बढ़ना भी इन मौतों का एक कारण हो सकता है. जेल सूत्रों का कहना है कि प्रशासन इस तरह हो रही मौतों से परेशान है. प्रशासन कैदियों की स्वास्थ्य जांच भी करी रहा है.

Check Also

असम राइफल्स और मणिपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, थौबल जिले में चलाया संयुक्त अभियान

असम राइफल्स और मणिपुर पुलिस द्वारा मणिपुर के थौबल जिले में चलाए गए संयुक्त अभियान …