Tuesday , June 25 2024

कानपुर में इनकम टैक्स की रेड से जुड़ी बड़ी खबर : DGGI ने पीयूष जैन को हिरासत में लिया

कानपुर। इनकम टैक्स की कानपुर में रेड से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. DGGI ने पीयूष जैन को भी हिरासत में ले लिया है. समाजवादी इत्र लॉन्च करने में पीयूष जैन की भूमिका सामने आई थी.वहीं इत्र कारोबारी के बेटे प्रत्यूष जैन को डीजीजीआई टीम ने कल हिरासत में भी ले लिया था.

छापेमारी में कुल 180 करोड़ बरामद

बता दें कि, आयकर विभाग ने कानपुर के बड़े इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर पर छापेमारी में कुल 180 करोड़ बरामद किए. नोटों की गड्डियों को गिनने के लिए कई मशीनें लगी, बरामद रकम को रिजर्व बैंक में जमा कराई जा रही है.

अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल की उपस्थिति में नव निर्वाचित पदाधिकारियों को दिलाई गई शपथ

4 करोड़ कैश और 1 करोड़ के जेवरात भी मिले

बताया जा रहा है कि, GST छापों में इतनी रकम की सबसे बड़ी बरामदगी है. कन्नौज में पीयूष जैन के घर से 4 करोड़ कैश और 1 करोड़ के जेवरात मिले है.

पीयूष जैन कौन हैं ?

पीयूष जैन कन्नौज के बड़े इत्र कारोबारी हैं. उनका मूल निवास कन्नौज के छपट्टी मोहल्ले का होली चौक है. उनके कानपुर और कन्नौज में घर के अलावा इत्र की फैक्ट्री, कोल्ड स्टोर, पेट्रोल पंप भी हैं.

योगी सरकार का बड़ा फैसला : 17 हजार रिक्त पदों पर होगी आरक्षित वर्ग के शिक्षकों की भर्ती

पीयूष जैन का मुंबई में भी घर, हेड ऑफिसर और शोरूम हैं. कारोबारी की कंपनियां मुंबई में भी रजिस्टर हैं. अधिकारियों ने बताया कि पीयूष जैन के पास तकरीबन 40 कंपनियां हैं. इनमें 2 मिडिल ईस्ट में हैं. जैन के मुंबई के शोरूम से परफ्यूम देश और विदेश में बिकता है.

अखिलेश यादव के करीबी बताए जाए हैं पीयूष जैन

पीयूष जैन को अखिलेश यादव के करीबी बताया जाता है. दरअसल वे उस इत्र लॉबी के मेंबर हैं जो अखिलेश की करीबी है. पीयूष जैन ने एक महीने पहले अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी इत्र भी लॉन्च किया था. पीयूष का परिवार कानपुर के आनंदपुरी कॉलोनी में 8 सालों से रह रहा है. कन्नौज में भी उनका घर है लेकिन वह सार्वजनिक तौर पर वहां कम ही नजर आए हैं.

Uttarakhand Elections: उत्तराखंड में कांग्रेस की कमान संभालेंगे हरीश रावत, बोले- CM का फैसला बाद में होगा

Check Also

वाराणसी के इन इलाकों में ढाई घंटे बिजली सप्लाई रहेगी बंद

लाइन की मरम्मत को लेकर वाराणसी के रानीपुर और गोदौलिया उपकेंद्र से जुड़े क्षेत्रों में …