Thursday , May 23 2024

अपर मुख्य सचिव, गृह और अपर पुलिस महानिदेशक, अभियोजन ने सीएम योगी को सौंपा प्रशस्ति-पत्र

लखनऊ। भारत सरकार द्वारा प्रदेश के अभियोजन विभाग को प्राप्त कप व प्रशस्ति-पत्र अपर मुख्य सचिव, गृह, श्री अवनीश कुमार अवस्थी और अपर पुलिस महानिदेशक, अभियोजन, श्री आशुतोष पाण्डेय ने गत दिवस मुख्यमंत्री जी को सौंपा।

अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल की उपस्थिति में नव निर्वाचित पदाधिकारियों को दिलाई गई शपथ

ICJS  के तहत प्रदेश का अभियोजन विभाग देश में शीर्ष स्थान पर

उल्लेखनीय है कि,  ICJS (Interoperable Criminal Justice System)  के तहत प्रदेश का अभियोजन विभाग देश में शीर्ष स्थान पर है। गृह मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा देश के समस्त राज्यों की प्रतिस्पर्धा में प्रदेश के अभियोजन विभाग को प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने दी ये जानकारी

अपर मुख्य सचिव, गृह श्री अवनीश कुमार अवस्थी ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि, मुख्यमंत्री जी के कुशल निर्देशन, नियमित समीक्षा एवं विभाग को दिये गये संसाधन यथा डेस्कटाॅप कम्प्यूटर व लैपटाॅप आदि आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराने के फलस्वरूप प्राप्त हुआ है।

योगी सरकार का बड़ा फैसला : 17 हजार रिक्त पदों पर होगी आरक्षित वर्ग के शिक्षकों की भर्ती

इन मामलों के विरूद्ध कठोर विधिक कार्यवाही की होती है नियमित समीक्षा

उन्होंने यह भी बताया कि, वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से प्रदेश के समस्त जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षकों को महिला एवं बालकों के विरूद्ध अपराध, जघन्य अपराध एवं माफियाओं के विरूद्ध कठोर विधिक कार्यवाही की नियमित समीक्षा भी की जाती है। 

ई-प्राॅसीक्यूशन पोर्टल पर लगभग 60 लाख प्रविष्टियां दर्ज

अपर पुलिस महानिदेशक, अभियोजन, श्री आशुतोष पाण्डेय ने बताया कि, ई-प्राॅसीक्यूशन पोर्टल पर लगभग 60 लाख प्रविष्टियों के दर्ज होने के साथ पूरे देश में उत्तर प्रदेश शीर्ष स्थान पर है। उन्होंने यह भी बताया कि दूसरे स्थान पर मध्य प्रदेश द्वारा 17 लाख प्रविष्टियां एवं तीसरे स्थान पर गुजरात द्वारा 04 लाख प्रविष्टियां दर्ज की गयी है। 

Uttarakhand Elections: उत्तराखंड में कांग्रेस की कमान संभालेंगे हरीश रावत, बोले- CM का फैसला बाद में होगा

Check Also

काशी में 1200 छात्र-छात्राओं ने बनाई मानव श्रृंखला

लोकसभा चुनाव को लेकर छात्र- छात्राओं ने मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के …