Saturday , May 18 2024

हरभजन सिंह ने क्रिकेट से लिया संन्यास, 2016 में खेला था आखिरी मैच

नई दिल्ली। क्रिकेट जगत में टर्बिनेटर के नाम से मशहूर हरभजन सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. दिग्गज ऑफ स्पिनर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए क्रिकेट को अलविदा कहने का एलान किया. इसके साथ ही भज्जी का 23 साल का इंटरनेशनल करियर समाप्त हो गया.

Uttarakhand Elections: उत्तराखंड में कांग्रेस की कमान संभालेंगे हरीश रावत, बोले- CM का फैसला बाद में होगा

41 साल के हरभजन सिंह ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, “सभी अच्छी चीजें खत्म हो ही जाती हैं और आज मैं उस खेल को अलविदा कहता हूं, जिसने मुझको सबकुछ दिया. मैं उन सभी को शुक्रिया कहता हूं, जिन्होंने 23 साल के मेरे करियर को शानदार बनाया. आप सभी का तहे दिल से शुक्रिया.”

पांच साल पहले खेला था आखिरी इंटरनेशनल मैच

गौरतलब है कि हरभजन सिंह ने मार्च 2016 में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था. इस टी20 मैच में भज्जी ने चार ओवर में एक मेडन के साथ सिर्फ 11 रन देकर एक विकेट लिया था. वहीं उन्होंने आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच अक्टूबर 2015 में और आखिरी टेस्ट अगस्त 2015 में खेला था.

कानपुर : इनकम टैक्स की टीम ने पीयूष जैन के बेटे को हिरासत में लिया

1998 में किया था डेब्यू

भज्जी के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने 1998 में भारत के लिए अपना डेब्यू किया था. उन्होंने इंडिया के लिए 103 टेस्ट, 236 वनडे और 28 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले. टेस्ट में उनके नाम 417 विकेटस, वनडे में 269 विकेट और टी20 इंटरनेशनल में 25 विकेट हैं.

Check Also

श्रीलंका में लॉन्च हुआ यूपीआई, ऑनलाइन पेमेंट के लिए भारतीय सैलानी कर सकेंगे फोनपे

भारत से श्रीलंका जाने वाले पर्यटकों के लिए एक खुशखबरी है। अब श्रीलंका में पेमेंट …