Saturday , June 22 2024

Uttarakhand Elections: उत्तराखंड में कांग्रेस की कमान संभालेंगे हरीश रावत, बोले- CM का फैसला बाद में होगा

देहरादून। उत्तराखंड में कांग्रेस हरीश रावत की अगुआई में विधानसभा चुनाव लड़ेगी. शुक्रवार को उत्तराखंड कांग्रेस नेताओं के साथ राहुल गांधी की बैठक हुई. ढाई घंटे चली इस बैठक में यह फैसला लिया गया कि कांग्रेस हरीश रावत को औपचारिक रूप से मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं बनाएगी लेकिन चुनाव की अगुवाई वही करेंगे. प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा, कांग्रेस हरीश रावत के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी, मुख्यमंत्री का फैसला चुनाव के बाद होगा.

उत्तराखंड कांग्रेस में और तेज हुआ घमासान : हरीश रावत के समर्थकों ने की मारपीट, लगाए आरोप

सीएम कौन होगा यह बाद में तय होगा

पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पास अधिकार रहा है कि, कौन सीएम होगा. चुनाव के बाद बैठक में तय होता है कि कौन नेता होगा, उसका नाम कांग्रेस अध्यक्ष को भेजा जाता है. उत्तराखंड में भी यही होगा. सीएम कौन होगा यह बाद में तय होगा.

हरीश रावत ने आगे कहा, कैंपेन कमेटी की तरफ से मैं चुनाव लीड करूंगा. सब लोग उस काम में सहयोग देंगे. उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस के गीत गाएंगे. मैं कांग्रेस के लिए अपनी जिंदगी लुटाऊंगा. उत्तराखंड के पूर्व सीएम ने कहा, बीजेपी जानती है कि हमारे हर कदम से बीजेपी को ही दिक्कत होती है.

कानपुर : इनकम टैक्स की टीम ने पीयूष जैन के बेटे को हिरासत में लिया

बता दें कि, बुधवार को अपने ट्वीट में रावत ने राज्य इकाई में गुटबाजी पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा था कि, राज्य में ज्यादातर जगहों पर पार्टी की ओर से सहयोग नहीं मिल पा रहा है. उन्होंने कहा था कि एक विचार उनके दिमाग में घूम रहा है कि “यह आराम करने का समय है”.

Check Also

देहरादून: योग कार्यक्रम में जाते हुए मंत्री गणेश जोशी के वाहन आपस में टकराए

योग कार्यक्रम में जाते हुए कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के काफिले में चल रहे वाहन …