Thursday , July 25 2024

16 करोड़ से अधिक वैक्सीनेशन वाला देश का पहला राज्य बना यूपी , सीएम योगी ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी

देश में कोरोना महामारी से बचाव के लिए केंद्र से लेकर राज्य की सरकारें तत्‍परता से काम कर रही हैं। देश में पूरी जागरूकता के साथ वैक्सीन अभियान चलाया जा रहा है। इस बीच उत्तर प्रदेश ने कोरोना वैक्सीनेशन में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। बता दें, उत्तर प्रदेश ने 16 करोड़ से अधिक वैक्सीनेशन के साथ देश का पहले राज्य होने का दर्जा हासिल किया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी ने सोशल मीडिया के जरिये जानकारी साझा की है। इसके साथ ही सीएम योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद भी किया।


देश में कोरोना महामारी से बचाव के लिए केंद्र से लेकर राज्य की सरकारें तत्‍परता से काम कर रही हैं। देश में पूरी जागरूकता के साथ वैक्सीन अभियान चलाया जा रहा है। इस बीच उत्तर प्रदेश ने कोरोना वैक्सीनेशन में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। बता दें, उत्तर प्रदेश ने 16 करोड़ से अधिक वैक्सीनेशन के साथ देश का पहले राज्य होने का दर्जा हासिल किया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी ने ट्वीटर, कू सहित कई सोशल मीडिया फोरम
पर जानकारी साझा की है। इसके साथ ही सीएम योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद भी किया। दूसरी तरफ भारत में बीते गुरुवार तक 120 करोड़ से अधिक लोगों को कोविड वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस संबंध में इसकी जानकारी साझा की है। रिपोर्ट के मुताबिक बीते गुरूवार की शाम सात बजे तक 74,59,819 लोगों को वैक्सीन खुराक दी गई।
बता दें, देश में 16 जनवरी से टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई थी और पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया था। इसके बाद अग्रिम मोर्चे के कर्मियों के लिए वैक्सीनेशन अभियान दो फरवरी से शुरू हुआ।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने इस संबंध में जानकारी दी और कहा, “अब तक टीके की 120 करोड़ से अधिक खुराक दी जा चुकी है और इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हर घर दस्तक अभियान महामारी के विरुद्ध भारत की लड़ाई को मजबूत करता जा रहा है।”

Check Also

सैन्य इतिहास में पहली बार दो क्लासमेट संभालेंगे थल और नौसेना की कमान

लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी रविवार को थलसेना प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालेंगे। लेफ्टिनेंट जनरल …