Sunday , June 23 2024

रांची में आज सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, पहले टी-20 में हार के बाद न्यूज़ीलैण्ड के सामने ‘करो या मरो’ के हालात

रांची के जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आज टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी-20 मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम दूसरे टी-20 मैच में जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज अपने नाम करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। वहीं, न्यूजीलैंड के लिए आज का मुकाबला करो या मरो जैसा होगा। जयपुर में खेले गए पहले टी-20 मैच को भारत ने न्यूज़ीलैण्ड को 5 विकेट से हरा दिया था।

हले मैच में टीम इंडिया जीत जरूर गई थी, लेकिन टीम का मिडिल ऑर्डर कुछ कमाल नहीं दिखा पाया था। ऋषभ पंत ने भले ही चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई हो, लेकिन नंबर-4 पर बैटिंग करते हुए उनके बल्ले से सिर्फ 17 गेंदों पर 17 रन ही बन पाए थे। टीम में लंबे समय के बाद वापसी करने वाले श्रेयस अय्यर भी आठ गेंदों पर केवल 5 रन ही बना सके थे। इस मैच में टीम मैनजमैंट की नजरें मिडिल ऑर्डर पर रहेंगी।

टी-20 वर्ल्ड कप की रनर-अप न्यूजीलैंड ने पिछले मैच में बढ़िया फाइट की थी। हारे हुए मुकाबले को कीवी टीम के गेंदबाज न सिर्फ आखिरी ओवर तक लेकर गए बल्कि एक पल के लिए टीम इंडिया के खेमे में खलबली तक मचा दी थी। आज के मैच में टीम हर हाल में जीत दर्ज करने मैदान पर उतरेगी। केन विलियम्सन की गैरमौजूदगी में मार्टिन गुप्टिल, डेरिल मिचेल और ग्लेन फिलिप्स के कंधों पर जिम्मेदारी बहुत बढ़ गई है।

जयपुर में भारत के लिए एक और पॉजिटिव पहलू सीनियर गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार और रविचंद्रन अश्विन का प्रदर्शन रहा था। दोनों खिलाड़ियों ने 2-2 विकेट अपनी झोली में डाले थे। अश्विन का प्रदर्शन को तो बहुत ही दमदार रहा है। पिछले चार टी-20 मैचों में उन्होंने शानदार लय को बरकरार रखते हुए 8 विकेट हासिल किए हैं। साथ ही भुवी ने भी दिखाया था कि क्यों उनको स्विंग का सुलतान कहा जाता है। भारतीय सरजमीं पर उनके खिलाफ रन बनाने बल्लेबाजों के लिए आसान काम नहीं है।

Check Also

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के 10 साल की ऐतिहासिक यात्रा पर क्या बोले पीएम मोदी?

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने श्रीनगर में योगाभ्यास …