Friday , June 21 2024

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर अखिलेश का शक्ति प्रदर्शन, बोले- गाज़ीपुर से गाज़ियाबाद तक बीजेपी का सफाया कर देंगे, विजय रथ पर राजभर भी अखिलेश के साथ

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को अपना शक्ति प्रदर्शन किया। गाज़ीपुर से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर विजय रथ निकालते हुए लखनऊ तक पहुंचे। इस दौरान जगह जगह एसपी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। गाज़ीपुर में विजय रथ की शुरुआत पर अखिलेश ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने दावा किया कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे बनाने का फैसला उनकी सरकार ने लिया था, योगी सरकार ने केवल काम पूरा कराया। उन्होंने एक्सप्रेस वे के बनाने में काफी कमियां गिनाते हुए कहा कि- गाज़ीपुर से गाज़ियाबाद तक बीजेपी का सफाया होने जा रहा है।

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गाजीपुर के पखनपुरा में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान जमकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा। गाज़ीपुर में विजय रथ की शुरुआत के समय सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर भी उनके साथ थे। अखिलेश बोले- भाजपा सिर्फ नाम बदल रही है। अगले विधानसभा चुनावों में सपा की पूर्ण बहुमत से सरकार बनेगी। जनसभा में भीड़ देख अखिलेश यादव ने समर्थकों का हाथ जोड़कर अभिवादन किया।

अखिलेश यादव ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर जनसभा में हुंकार भरते हुए कहा कि गाजीपुर की धरती वीरों की धरती है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में अमन, चैन और सुख का परिवर्तन होने जा रहा है। 2022 में सपा की सरकार आएगी। इस गाजीपुर से लेकर उस गाजीपुर बॉर्डर तक भाजपा का सफाया हो जाएगा।

मीडिया से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि एक्सप्रेस-वे बनाकर योगी सरकार ने एक अच्छा कार्य किया है लेकिन एक्सप्रेस-वे सपा सरकार की देन है। एक्सप्रेस-वे का विकास आधा अधूरा हुआ है क्योंकि हम लोगों की सरकार ने मंडी सहित तमाम सरकारी सुविधाओं का ढांचा तैयार किया था जिसे पूरा नहीं किया गया है।   अखिलेश बोले कि यह एक्सप्रेस-वे कई मानकों पर खरा नहीं उतरता। उनकी सरकार बनेगी तो बदलाव किया जाएगा, फिर यह प्रदेश ही नहीं पूरे देश का सबसे अच्छी एक्सप्रेस-वे साबित होगा। भाजपा ने इस देश को महंगाई दी है और देश के गंगा यमुनी संस्कृति को चोट पहुंचाई है।

अखिलेश यादव को सुबह 11.30 बजे पखनपुरा में जनसभा को संबोधित करने के लिए पहुंचना था लेकिन वह दोपहर करीब 12 बजे वाराणसी से गाजीपुर रवाना हो सके। गाज़ीपुर में आयोजन के बाद वह विजय रथ में सवार होकर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से लखनऊ के लिए रवाना  हो गए।

 

Check Also

यूपी: आंधी-बारिश से खुशनुमा हुआ मौसम

मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, मानसून के आगामी 2-3 दिनों में पूर्वी उत्तर …