Saturday , July 27 2024

रेलवे ने स्पेशल किराया ख़त्म किया, कोविड से पहले जैसे होंगे टिकट के दाम

रेलवे ने कोविड के दौरान शुरू किए गए स्पेशल किराये का झंझट अब खत्म करने का फैसला किया है। एक सर्कुलर जारी करके रेलवे ने स्पेशल ट्रेन और स्पेशल किराए का अंतर खत्म करने का फैसला किया है। दरअसल

कोविड के दौरान रेगुलर मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों को भी स्पेशल ट्रेनों के तौर पर ही चलाया जा रहा था। इसके लिए रेलवे किराया भी स्पेशल ट्रेनों की दर से ही वसूल रहा था, जिससे यात्रियों की जेब में सेंध लग रही थी।

इसलिए अब जब फिर से रेगुलर ट्रेनों की स्पेशल कैटेगरी खत्म की गई है तो यात्रियों ने राहत की सांस ली है। अब ये ट्रेनें फिर से रेगुलर नंबर के साथ दौड़ेंगी, साथ ही स्पेशल किराया की जगह अब पुराना रेगुलर किराया लागू होगा।

रेल मंत्रालय की ओर से जारी सर्कुलर में कहा गया है कि मंत्रालय ने इस बारे में निर्देश जारी कर दिए हैं, जो अगले कुछ दिनों में लागू हो जाएंगे। इस फैसले के बाद अगले कुछ दिनों में 1700 से अधिक ट्रेनें, रेगुलर ट्रेनों के तौर पर रिस्टोर होंगी। यह भी कहा गया है कि सभी ट्रेनों में कोविड19 से जुड़ी एहतियात और प्रतिबंध लागू रहेंगे।सर्कुलर में यह भी कहा गया है कि एडवांस में बुक हो चुकीं टिकटों पर रेलवे की ओर से न ही कोई अतिरिक्त किराया वसूल किया जाएगा और न ही कोई पैसा वापस किया जाएगा।

Check Also

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता धर्मपुरी श्रीनिवास का दिल का दौरा पड़ने से निधन

आंध्र प्रदेश प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व मंत्री धर्मपुरी श्रीनिवास लंबे समय …