Friday , May 24 2024

धमकी भरी चिट्ठी के बाद यूपी में हाई अलर्ट, रेलवे स्टेशनों-मंदिरों की बढ़ाई गई सुरक्षा

लखनऊ। दिवाली के त्योहार से ठीक पहले आतंकी धमकी के चलते यूपी में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. सभी जनपदों के पुलिस प्रभारियों और कमिश्नरेट को सतर्कता और निगरानी के कड़े निर्देश दिए गए हैं.

भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को ऑस्ट्रेलिया ने दी मंजूरी, अब बिना रोक-टोक यात्रा कर सकेंगे यात्री

वहीं एयरपोर्ट, बस स्टेशन और रेलवे स्टेशन समेत भीड़भाड़ वाले अन्य स्थानों पर बम डिस्पोजल स्क्वायड,, एंटी सबोटाज टीम और डॉग स्क्वायड की मदद से छानबीन की जा रही है.

डाक से आये धमकी भरे पत्र के बाद हाई अलर्ट जारी

बता दें कि, यूपी में हाई अलर्ट हापुड़ और मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर डाक से आये एक धमकी भरे पत्र के बाद जारी किया गया है.

मुरादाबाद : उत्तर प्रदेश पुलिस को मिले 72 डिप्टी एसपी, सीएम योगी ने ली परेड की सलामी

पत्र में 26 नवंबर को यूपी के कई रेलवे स्टेशनों और महत्वपूर्ण स्थानों पर बम विस्फोट की धमकी देने की बात लिखी गई है. गौरतलब है कि पत्र में अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का नाम लिखा है.

रेलवे स्टेशनों और प्रमुख मंदिरों को उड़ाने की धमकी

इस संबंझ में एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि पत्र साधारण डाक से आया है और उसमें यूपी के हापुड़ रेलवे स्टेशन समेत लखनऊ, कानपुर, खुर्जा, अलीगढ़, गोरखपुर, मुरादाबाद, टूंडला जैसे कई रेलवे स्टेशन और कुछ राज्यों के प्रमुख मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है.

रथ यात्रा लेकर गाजियाबाद पहुंचे शिवपाल यादव बोले- 2022 में प्रसपा के साथ गठबंधन वाली पार्टी की सरकार बनेगी

पत्र में लिखा है कि, 26 नवंबर को उपरोक्त स्थानों पर सिलसिलेवार धमाके किए जाएंगे. पत्र मिलते ही प्रदेश भर में अलर्ट जारी कर दिया गया है. सभी जगह पर सतर्कता बढ़ा दी गई है. सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण और संवेदनशील स्थानों के साथ ही प्रतिष्ठित सरकारी व निजी इमारतों की सुरक्षा पुख्ता की जा रही है.

अराजक तत्व शांति भंग करने के लिए भेजते हैं ऐसे पत्र

इसके साथ ही एडीजी ने कहा कि पत्र कहां से आया है? इसके बारे में जानकारी के लिए पुलिस के साथ ही अन्य सुरक्षा एजेंसियों को लगाया गया है. उन्होंने कहा कि, अक्सर त्योहार के पहले कुछ अराजक तत्व शांति व्यवस्था भंग करने के उद्देश्य से ऐसे पत्र भेज देते हैं.

राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर CM योगी ने पत्रकारों को किया संबोधित, जानिए क्या कहा ?

पुलिस किसी भी तरह की लापरवाही और चूक नहीं करेगी और धमकी भरे पत्र की गहराई से छानबीन के साथ ही प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे.

Check Also

लोकसभा चुनाव: पूर्वांचल में सीएम-पूर्व सीएम के हवाले प्रचार…

छठे चरण में पूर्वांचल की पांच सीटों पर 25 मई को वोट पड़ेंगे। गुरुवार को …