Thursday , May 23 2024

सपा-सुभासपा का गठबंधन, मऊ की रैली में भाजपा पर बरसे अखिलेश यादव, जानिए क्या कहा ?

लखनऊ, इंद्रा यादव। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि, उत्तर प्रदेश का चुनाव गरीबों, किसानों और नौजवानों का भविष्य तय करने का चुनाव है।

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- पेगासस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने हमारी बात पर मुहर लगाई

यूपी को भाजपा सरकार ने बर्बाद कर दिया

भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश को बर्बाद कर दिया। भाजपा की केंद्र सरकार यूपी के लिए और यूपी सरकार केंद्र के लिए झूठ बोल रही है। भाजपा सरकार ने सभी वर्गों को धोखा दिया है।

2022 में भाजपा का सफाया हो जाएगा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा का उत्तर प्रदेश से सफाया हो जाएगा। हम गरीबों, वंचितों, पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यकों का छीना हुआ सम्मान वापस दिलाएंगे।

UP Election : मऊ में अखिलेश यादव और राजभर ने की साझा रैली, कहा- यूपी में भी बंगाल की तरह ‘खदेड़ा’ होगा
  

मऊ में महापंचायत को संबोधित कर रहे थे अखिलेश यादव

श्री अखिलेश यादव आज मऊ के हलधरपुर मैदान में आयोजित भागीदारी महापंचायत को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि, हम बाबा साहेब और डॉ0 लोहिया के सिद्धांतों पर चलने वाले लोग हैं।

चप्पल पहनने वालों को हवाई जहाज की सवारी के सपने दिखाए थे

भाजपा झूठ बोलने वाली पार्टी है। वह सपने दिखाती है और झूठे वादे करती है। चप्पल पहनने वालों को हवाई जहाज की सवारी के सपने दिखाए थे। आज डीजल-पेट्रोल की महंगाई से उनकी मोटर साइकिले खड़ी हो गई है।

राजधानी दिल्ली में 1 नवंबर से खुलेंगे सभी क्लास के स्कूल, छठ पूजा की भी इजाजत
   
कोरोना काल में इलाज के लिए भटकते रहे लोग

श्री यादव ने कहा कि, कोरोना संक्रमण के दौर में सरकार ने मदद नहीं की। तमाम लोगों के सगे सम्बंधी दवा और अस्पताल के लिए भटकते रहे। भाजपा सरकार ने कोई मदद नहीं की, सबको अनाथ छोड़ दिया।

भाजपा की साजिशों से सावधान रहना है- अखिलेश

पिछले दिनों 9 मेडिकल कॉलेजों का पर्दे लगाकर उद्घाटन कर दिया गया लेकिन पर्दा हटा तो वहां कुछ नहीं था। भाजपा चुनाव में कोई भी साजिश और षड्यंत्र कर सकती है। प्रदेश के लोगों को भाजपा की साजिशों से सावधान रहना है।

यूपी एटीएस को मिली कामयाबी : मुस्लिम युवकों को हिंदू नाम देकर विदेश भेजने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार
   
किसानों पर तीन काले कानून थोप दिए

श्री अखिलेश यादव ने कहा कि, भाजपा ने साढ़े चार साल में प्रदेश के लोगों के साथ अन्याय, अत्याचार किया, किसानों पर तीन काले कानून थोप दिए। इन कानूनों के लागू होने के बाद किसान अपने ही खेत में मजदूर बन जाएगा।

अभी तक गृह राज्यमंत्री ने इस्तीफा नहीं दिया- अखिलेश यादव

किसानों ने जब इन कानूनों का विरोध किया तो भाजपा सरकार के लोगों ने किसानों को जीप के टायरों के नीचे रौदा। किसानों को कुचलने का काम किया है। अभी तक गृह राज्यमंत्री ने इस्तीफा नहीं दिया है।

मंत्री रामदास अठावले ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- हमारी पार्टी मोदी-योगी के साथ

भाजपा ने किसानों का अपमान किया

किसानों का इतना अपमान कभी नहीं हुआ। भाजपा ने किसानों से उनकी आय दोगुनी करने की बात कही थी। लेकिन आय दोगुनी करने के बजाय महंगाई दोगुनी कर दी।


भाजपा सरकार में किसान मजबूर हो रहे

श्री यादव ने कहा कि, आज खाद, बीज दवाई सब महंगी हो गई हैं। खेती का लागत मूल्य बढ़ गया है। सरकार किसानों को खेती के लिए डीएपी खाद भी नहीं उपलब्ध करा पा रही है। ललितपुर में खाद के लिए लाइन में लगे किसान की मौत हो गई। इसी तरह से एक नौजवान किसान ने आत्महत्या कर ली।

पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट केस में बड़ा फैसला, एक आरोपी रिहा, बाकी सभी दोषी करार
   
भाजपा राज में चरम पर महंगाई

श्री यादव ने कहा कि, भाजपा ने प्रदेश को भुखमरी के कगार पर पहुंचा दिया है। लोगों को दो जून का खाना भी नहीं नसीब हो पा रहा है। पेट्रोल 100 के पार हो गया है और ऐसा लग रहा है कि इस सरकार में पेट्रोल की कीमत चुनाव तक डेढ़ सौ पार कर जाएगी। महंगाई और गरीबी के कारण लोग आत्महत्या करने पर विवश हैं।

सरकार बनने पर समाजवादी पेंशन तीन गुना कर देंगे

श्री यादव ने कहा कि, समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर समाजवादी पेंशन तीन गुना कर देंगे। उन्होंने कहा है कि भाजपा सरकार रंग बदलने वाली और नाम बदलने वाली सरकार है। इसने सिर्फ शिलान्यास का शिलान्यास और उद्घाटन का उद्घाटन किया है।

बच्चों की वैक्सीन को लेकर बड़ी खबर, जानें कब से शुरू हो सकता है वैक्सीनेशन?

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का काम सपा ने शुरू किया था

पिछली सरकार में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का काम समाजवादी पार्टी ने शुरू किया था। लेकिन यह सरकार 5 साल में भी वह काम पूरा नहीं कर पाएगी। यह धुएं वाली सरकार है इसको गरीबों के दुख दर्द से कोई लेना देना नहीं है।

Check Also

काशी में 1200 छात्र-छात्राओं ने बनाई मानव श्रृंखला

लोकसभा चुनाव को लेकर छात्र- छात्राओं ने मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के …