Wednesday , June 19 2024

राहुल गांधी ने इन मुद्दों को लेकर सरकार पर बोला हमला, कहा- केंद्र सरकार नाकाम थी, नाकाम है

नई दिल्ली। विपक्ष लगातार सत्तापक्ष पर हमलावर है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों की समस्याएं, महंगाई और सीमा से जुड़े मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

बाराबंकी से कांग्रेस की ‘प्रतिज्ञा यात्रा’ का आगाज: प्रियंका गांधी ने दिखाई हरी झंडी, कांग्रेस ने ली ये 7 प्रतिज्ञाएं

‘केंद्र सरकार नाकाम थी, नाकाम है’

उन्होंने आरोप लगाया कि, केंद्र सरकार नाकाम थी, नाकाम है. उन्होंने ट्वीट किया कि, किसान परेशान है, महंगाई पहुंची आसमान है, सीमाओं पर घमासान है, भारत तो तब भी महान है, पर केंद्र सरकार नाकाम थी, नाकाम है.

दरअसल, दिल्ली की सीमाओं पर किसान पिछले कई महीनों से कृषि कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठे हैं. जिसे लेकर राहुल गांधी पहले भी केंद्र पर कई बार हमला कर चुके हैं.

यूपी चुनाव : कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, शाम 5 बजे होगी बैठक

कई महीनों से किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी

किसानों की मांग है कि, मोदी सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस ले. हालांकि अबतक इस मुद्दे पर कई दौर की वार्ता हो चुकी है लेकिन केंद्र सरकार ने किसानों की मांगे नहीं मानी. ऐसे में कई महीनों से किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है.

देश में महंगाई चरम पर- राहुल गांधी

इसके अलावा राहुल ने अपने ट्वीट में महंगाई का भी जिक्र किया है. देश में महंगाई चरम पर है. पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं.

Lucknow : कांग्रेस ने लखीमपुर कांड के पीड़ित परिजनों को दी मदद, पंजाब और छत्तीसगढ़ की सरकार ने 50-50 लाख रुपए का चेक सौंपा

पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार

पहली बार देश में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार बिक रहा है. इसके अलावा त्योहार का सीजन के आगमन के साथ ही किराना सामानों की कीमतों में इजाफा होने लगा है.

रोजमर्रा रोज होने वाली सामाग्रियों में बढ़ोत्तरी

रिपोर्ट की माने तो, राजमर्रा के जीवन में इस्तेमाल किए जाने वाले शक्कर, तेल, प्याज और आलू समेत लगभग सभी सामग्रियों की कीमतों में पांच से 10 रुपये तक वृद्धि हुई है.

कांग्रेस आलाकमान ने पंजाब से की हरीश रावत की छुट्टी, हरीश चौधरी को नियुक्त किया पंजाब का प्रभारी

Check Also

30 जून से शुरू होगा ‘मन की बात’ कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार 30 जून को रेडियो पर मन …