Saturday , June 22 2024

Lucknow : 15 दिवसीय खादी महोत्सव-2021 का भव्य आयोजन, प्रदर्शनी में 200 से अधिक स्टॉल लगाए गए

लखनऊ। गोमती नगर लखनऊ स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आज से यानी 16 से 30 अक्टूबर तक उत्तर प्रदेश खादी और ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा 15 दिवसीय खादी महोत्सव-2021 का भव्य आयोजन  किया जा रहा है।

सीएम योगी के कल का कार्यक्रम : जिला श्रावस्ती और बहराइच को देंगे करोड़ों की सौगात

प्रदर्शनी में 200 से अधिक स्टॉल लगाए गए

महोत्सव में खादी का नया नवेला अंदाज़ देखने को मिला। इस प्रदर्शनी में 200 से अधिक स्टॉल लगाए गए है, जिसमे से 40 स्टॉल रेशम विभाग द्वारा भी सम्मिलित है। 

उद्यमियों कर रहे अपने उत्कृष्ट उत्पादों का प्रदर्शन

प्रदर्शनी में उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों के अतिरिक्त्त दूर दराज से आये उद्यमियों द्वारा अपने उत्कृष्ट उत्पादों का प्रदर्शन किया जा रहा है। प्रदर्शनी  में विशिष्ट उत्पादों की एक लंबी श्रृंखला मौजूद है।

मनीष गुप्ता हत्याकांड : जौनपुर से आखिरी फरार आरोपी SI विजय यादव गिरफ्तार

महोत्सव में विभिन्न प्रकार के उत्पाद स्टॉल पर सुसज्जित है

सहारनपुर के लकड़ी से बने बर्तन एवं नक्काशीदार फर्नीचर, पहनावा ग्रामोद्योग, देहरादून के डिज़ाइनर कोटी और सदरी, मुज़फ्फरनगर के चादर व तौलिये, सपना ग्रामोद्योग प्रतापगढ़ के अचार, मुरब्बा आदि के अतिरिक्त जूट से निर्मित उत्कृष्ट तकनीकी के थैले, लेडीज पर्स, खादी की शर्ट, कुर्ते व पायजामा, सदरी, कोट एवं अन्य विभिन्न प्रकार के उत्पाद स्टॉल पर सुसज्जित है।

लोगों ने की उत्पादों की खरीददारी

महोत्सव के पहले दिन से ही आगंतुकों का आना शुरू हो गया है। कई स्टॉलों पर लोग अपने पसंद के उत्पादों की खरीदारी करते हुए दिखाई दिए।

JK: श्रीनगर में गोलगप्पे बेचने वाले अरविंद को आतंकियों ने मारी गोली, एक अन्य मजदूर की भी मौत

प्रदर्शनी के आयोजन का मुख्य उद्देशय खादी तथा ग्रामोद्योग उत्पादों के प्रति लोगो को जागरूक करना एवं स्वरोजगार के लिए उन्हें प्रेरित करना है।

Check Also

वाराणसी: सपा मुक्त हुई नगर निगम की कार्यकारिणी

वाराणसी नगर निगम की कार्यकारिणी से छह सदस्यों को बाहर किया गया है। इनमें लॉटरी …