Friday , May 24 2024

‘सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा’ लेकर आगरा पहुंचे शिवपाल सिंह यादव, गुरुद्वारा में टेका मत्था

आगरा। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) की सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा लेकर मंगलवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव आगरा पहुंचे। मथुरा से आगरा के बीच कई स्थानों पर उनका जोरदार स्वागत हुआ।

मथुरा से प्रसपा का चुनावी शंखनाद, जानिए खास बातचीत में क्या बोले शिवपाल सिंह यादव

सिकंदरा पर स्थानीय नेताओं ने उन्हें फूलमालाओं से लाद दिया। इसके बाद वे सीधे गुरुद्वारा गुरु का ताल पहुंचे। यहां उन्होंने मत्था टेका। यात्रा बुधवार को आगरा से टूंडला के लिए रवाना होगी।

रथयात्रा का आगरा में रात का प्रवास रहेगा

प्रसपा लोहिया वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष व कार्यक्रम प्रभारी नितिन कोहली ने बताया कि, रथयात्रा का आगरा में रात का प्रवास रहेगा। गुरुद्वारा गुरु का ताल से यात्रा रामबाग, कुबेरपुर, इनर रिंग रोड होते हुए आस-पास के गांव में पहुंचेगी। यहां कई स्थानों पर भव्य स्वागत होगा।

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही बोले- लखीमपुर की घटना पर विपक्ष राजनीति कर रहा

पहले दिन का समापन फतेहाबाद रोड स्थित ट्राइडेंट तिराहा पर होगा। बुधवार को माल रोड स्थित होटल अमर तिराहा से रथयात्रा का पुन: शुभारंभ होगा।

इसके बाद प्रतापपुरा चौराहा, कलक्ट्रेट, सुभाष पार्क, राजामंडी, हरीपर्वत, भगवान टाकीज चोराहा, सुल्तानगंज की पुलिया, बल्केश्वर आदि क्षेत्रों में भ्रमण के बाद वाटर वक्र्स चौराहा पर रथयात्रा का समापन होगा। आगरा से फैजाबाद और फिर इटावा के लिए रथयात्रा रवाना होगी।

गुरुद्वारा पर लगा जाम

गुरुद्वारा गुरु के ताल पर सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा के आने पर आगरा दिल्‍ली हाईवे पर ट्रैफिक जाम हो गया। वाहनों की लंबी कतार लग गई।

UPElection : कानपुर से सपा की ‘विजय रथ यात्रा’ शुरू, अखिलेश यादव ने सरकार पर साधा निशाना

गुरुद्वारा में माथा टेकने के बाद जब शिवपाल सिंह यादव बाहर निकले तो कार्यकर्ताओं ने उन्‍हें फूलमालाओं से लाद दिया और यहां गाडि़यों का एक लंबा काफिला उनके साथ हो लिया।

यहां से खंदारी आने तक हाईवे पर वाहन इधर उधर फंस गए क्‍योंकि आइएसबीटी पर फ्लाईओवर के निर्माण कार्य के चलते रास्‍ता संकरा है।

राजधानी लखनऊ के इन स्थानों पर स्ट्रीट फूड हब किए जाएंगे विकसित

Check Also

लोकसभा चुनाव: पूर्वांचल में सीएम-पूर्व सीएम के हवाले प्रचार…

छठे चरण में पूर्वांचल की पांच सीटों पर 25 मई को वोट पड़ेंगे। गुरुवार को …