Saturday , May 25 2024

योगी सरकार ने दी राहत : अब खुले स्थानों पर शादी में जितने चाहें बुला सकेंगे मेहमान

लखनऊ। राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण लगभग खत्‍म ही हो चुका है। गतिविधियां सामान्‍य हो चुकी हैं। इधर सूबे में योगी सरकार ने मंगलवार को खुले स्‍थान पर होने वालीं शादियों में मेहमानों की संख्‍या पर से लिमिट खत्‍म की है।

वहीं सरकार के इस आदेश के बाद लोग अपने बजट के अनुसार लोग बाजार में खरीदारी कर रहे है, ज‍िस कारण बाजार में भीड़भाड़ है।

नरेंद्र गिरि के उत्तराधिकारी होंगे बलबीर गिरि, षोडशी पर हो सकता है औपचारिक एलान

अभ‍िभावकों ने ई-कार्ड को मानो अलव‍िदा कह द‍िया तभी कार्ड शोरूम पर बडी संख्‍या में न‍िमंत्रण पत्र छप रहे है। कार्ड के साथ म‍िठाई देने के ल‍िए भी अभ‍िभावक म‍िठाई व‍िक्रेताओ के यहां आर्डर कर रहे है।

योगी सरकार ने खुले स्थानों पर यानी जगह के आधार पर मेहमानों को बुलाने की सुविधा दे दी गई है। 100 लोगों को बुलाने की सीमा समाप्त हो गई है। मगर, हॉल में 100 मेहमानों को ही शादी में बुलाया जा सकेगा।

आज का पंचांग और राशिफल : जानिए क्या कहते है आपके सितारे, कैसा बीतेगा बुधवार ?

अभी तक राज्य में शादी और अन्य समारोहों आदि के लिए खुले स्थानों में आयोजन करने की अनुमति नहीं थी। कोरोना के चरम समय में लगाए गए प्रतिबंधों के तहत शादी को बंद बैंक्वेट हॉल में ही आयोजित करने की अनुमति थी, वो भी सीमित संख्या के साथ।

क्या है नया आदेश

सरकार के आदेश के बाद अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया। आदेश के मुताबिक अब खुले स्थानों पर शादी समारोह या अन्य कार्यक्रम की इजाजत होगी।

UP: सीतापुर और बाराबंकी दौरे पर सीएम योगी, कई परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

हालांकि मेहमानों की संख्या कार्यक्रम स्थल के क्षेत्रफल पर आधारित होगी। कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन करना अनिवार्य होगा। साथ ही प्रवेश द्वार पर कोविड हेल्प डेस्क भी लगाना होगा।

गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना के प्रकोप को देखते हुए शादी-समारोह में मेहमानों को सीमित संख्या में बुलाने की व्यवस्था लागू की गई थी।

Lucknow: सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरनमय नंदा के बड़े भाई का निधन, अखिलेश यादव ने जताया शोक

Check Also

प्रियंका गांधी-अखिलेश यादव की आज गोरखपुर में सभा

इंडिया गठबंधन ने सातवें चरण की सीटों के लिए प्रचार पर फोकस बढ़ा दिया है। …