Saturday , May 25 2024

Bhupendra Patel Oath: भूपेंद्र पटेल आज लेंगे गुजरात में मुख्यमंत्री पद की शपथ

अहमदाबाद। भूपेंद्र पटेल को गुजरात का नया सीएम बनाया गया है. गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल आज दोपहर 2.20 बजे राज्य के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे.

Aaj Ka Rashifal : इन पांच राशियों को होगा लाभ, जानें कैसा बीतेगा सोमवार ?

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे अमित शाह

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. रविवार शाम भूपेंद्र पटेल ने राजभवन में गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया.

कौन है भूपेंद्र पटेल?

बता दें कि, भूपेंद्र पटेल पाटीदार समाज से आते हैं. इसके साथ ही भूपेंद्र पटेल आरएसएस से लंबे समय से जुड़े रहे हैं. वहीं AUDA के चेयरमैन भी रह चुके हैं.

वृष, कन्या और धनु राशि वाले न करें ये काम, देखिए कैसा रहेगा मेष से लेकर मीन राशि वालों का रविवार ?

पटेल समुदाय में भी इनकी अच्छी पकड़ है. वहीं 2017 के चुनाव में अच्छे वोटों से जीत दर्ज की थी. विधानसभा चुनाव में भूपेंद्र पटेल 1 लाख 17 हजार वोटों से जीते थे.

भुपेंद्र पटेल को चुना गया विधायक दल का नेता

55 साल के भुपेंद्र पटेल को रविवार को अहमदाबाद में सर्वसम्मति से बीजेपी विधायक दल का नेता चुन लिया गया था. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा.

उत्तराखंड में एक बार फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.6 रही तीव्रता

सीएम रूपाणी ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की घोषणा की थी. 182 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के 112 विधायकों में से अधिकतर बैठक में उपस्थित थे.

आनंदीबेन पटेल के करीबी माने जाते हैं भूपेंद्र पटेल

अपने समर्थकों के बीच ‘दादा’ के नाम से पुकारे जाने वाले पटेल को गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री और उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का करीबी माना जाता है.

इस बार रामनगरी अयोध्या में 6 दिवसीय दीपोत्सव का होगा आयोजन

वह जिस विधानसभा का प्रतिनिधित्व करते हैं, वो गांधीनगर लोकसभा सीट का हिस्सा है, जहां से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सांसद हैं.

Check Also

भारतवंशी जया बडिगा सैक्रामेंटो काउंटी सुपीरियर कोर्ट में जज नियुक्त

भारतीय-अमेरिकी वकील जया बडिगा को अमेरिका के कैलिफोर्निया में सैक्रामेंटो काउंटी सुपीरियर कोर्ट में न्यायाधीश …