Sunday , June 16 2024

11 सितंबर को गौतमबुद्ध नगर में होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन, इन मामलों का किया जाएगा निस्तारण

गौतमबुद्धनगर। उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, लखनऊ एवं जिला न्यायाधीश गौतम बुद्ध नगर के निर्देशों के अनुपालन में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण गौतमबुद्धनगर के कुशल नेतृत्व में आगामी 11 सितंबर 2021 को जिले में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन मुख्यालय और तहसील न्यायालयों में होने जा रहा है।

अलीगढ़ में लंबे समय से सक्रिय शराब माफिया तंत्र नेस्तनाबूद, 70 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त

राष्ट्रीय लोक अदालत में सुने जाएंगे ये मामले

इस सम्बन्ध में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव, पूर्णकालिक जय हिंद कुमार सिंह ने जानकारी देते हुये बताया कि, आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत में आपराधिक शमनीय वाद, पारिवारिक मामलें, मोटरयान दुर्घटना अधिनियम के मामलें, बिजली और पानी से संबंधित मामलें सुने जाएंगे और उसका निस्तारण किया जाएगा।

इन मामलों का किया जाएगा निस्तारण

इसके साथ ही धारा 138 एनआईएक्ट के वाद, भू-राजस्व वाद, सेवा संबंधित मामले एवं प्री-लिटीगेशन मामलों के साथ-साथ सुलह समझौते के माध्यम से निस्तारण योग्य अन्य विवाद जिसमें पक्षकार पारस्परिक सद्भावना के अधीन संधि के लिए इच्छुक हो, वह मामले भी राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से निस्तारण किये जाएंगे।

5 राज्यों में BJP चुनाव प्रभारियों का ऐलान, UP की कमान संभालेंगे धर्मेंद्र प्रधान…शेखावत को पंजाब का जिम्मा

राष्ट्रीय लोक अदालत के आयोजन की तैयारियां पूरी

उन्होंने कहा कि, आयोजित लोक अदालत को जनपद में सफल बनाने के लिये सम्बन्धित अधिकारियों के द्वारा अपनी विभागीय तैयारियां पूर्ण करने की कार्यवाही समय रहते कर ली जाये, ताकि राष्ट्रीय लोक अदालत के अवसर पर अधिक से अधिक वादों का निस्तारण संभव हो सकें।

उन्होंने जन सामान्य का आह्वान करते हुए कहा है कि, संबंधित वादों के निस्तारण में आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत का भरपूर लाभ उठाकर राष्ट्रीय लोक अदालत के आयोजन को सफल बनाकर अपने वादों का निस्तारण करा सकते हैं।

उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने दिया इस्तीफा, यूपी से लड़ सकती हैं विधानसभा चुनाव

Check Also

वाराणसी में गर्मी से दो दिन में 13 लोगों की गई जान

वाराणसी में भीषण गर्मी के चलते लोगों का हाल बेहाल है। अस्पतालों की ओपीडी में …