Friday , June 21 2024

Paralympics 2021: नोएडा के डीएम सुहास ने दिखाया दम, जर्मनी के जेन निकलस को दी मात

नोएडा। टोक्यो (Tokyo) में चल रहे पैरालंपिक गेम्स (Paralympics games) से भारत (india) के लिए गुरुवार सुबह अच्छी खबर सामने आ रही है.

UP Cabinet Expansion: केंद्र की तरह योगी मंत्रिमंडल में भी जातीय-क्षेत्रीय संतुलन साधेगी सरकार, शामिल हो सकते ये सात चेहरे

डीएम सुहास ने दिखाया दम, जर्मनी के जेन निकलस को दी मात

भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी ऋतु सुहास ने टोक्यो पैरालंपिक में अपने सफर का आगाज शानदार जीत के साथ किया है. सुहास ने ग्रुप स्टेज के मुकाबले में जर्मनी के जन निकलस को बेहद आसानी से मात देकर अगले दौर में जगह बना ली है.

सुहास 21-9 से बाजी मारने में कामयाब रहे

सुहास के लिए निकलस की चुनौती बेहद आसान रही. पहले सेट में हालांकि निकलस ने सुहास को थोड़ी चुनौती देने की कोशिश की, लेकिन सुहास 21-9 से बाजी मारने में कामयाब रहे.

देहरादून में AAP का प्रदर्शन, रानीपोखरी पुल टूटने के मामले में सरकार को घेरा

दूसरे सेट में तो सुहास ने निकलस को कोई मौका ही नहीं दिया. सुहास ने दूसरा सेट 21-3 से अपने नाम करके अगले दौर में जगह बनाई. 

नंबर-3 खिलाड़ी हैं सुहास

सुहास को टोक्यो 2020 पैरालंपिक में मेडल का दावेदार माना जा रहा है. सुहास रैंकिंग में तीसरे स्थान पर मौजूद हैं. सुहास ने टोक्यो रवाना होने से पहले कहा था कि, उनकी नज़रें गोल्ड मेडल जीतकर लाने पर हैं. इससे पहले सुहास ने हालांकि अपने सफर का आगाज 2016 में किया था.

सुहास रच चुके हैं इतिहास

सुहास भारत के पहले ऐसे अधिकारी हैं जिन्होंने पैरा गेम्स में हिस्सा लिया है. 2016 में सुहास ने एशियन पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में खेलते हुए भारत के नाम गोल्ड मेडल किया था.

महीने के पहले दिन महंगाई का झटका, आज से लागू होंगे नए नियम

सुहास हालांकि कहते हैं कि, खेल हमेशा से उनकी जिंदगी का हिस्सा रहा लेकिन बैडमिंटन खेलना उन्होंने काफी बाद में शुरू किया था. 

सुहास 2007 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. सुहास की पहली पोस्टिंग आगरा में हुई थी. इसके बाद वो जौनपुर, सोनभद्र, आजमगढ़, हाथरस, महाराजगंज, प्रयागराज और गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी बने. सुहास वर्तमान में गौतमबुद्धनगर जिले के डीएम का कार्यभार संभाले हुए हैं. 

UP: मुख्तार अंसारी के बड़े भाई सपा में शामिल, अम्बिका चौधरी की भी घर वापसी

Check Also

21 जून का राशिफल

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) आज का दिन आपके लिए मूल्यवान रहने वाला है। …