Friday , May 24 2024

आईजी रेंज की नई मुहिम, मातहतों का मनाते हैं जन्मदिन

आगरा। आईजी आगरा रेंज (IG Agra Range) की एक नई मुहिम उनके मातहतों (subordinates) का हौंसला बढ़ा रही है।

आईजी की नई शुरुआत पुलिसकर्मियों का बढ़ा रहे हौसला

अब किसी घटना में लापरवाही के लिए अधीनस्थों पर गुस्सा दिखाया तो उनके बेहतर कामों पर दुलार करने पर नहीं हिचके। आगरा रेंज में उनकी एक नई शुरुआत पुलिस कर्मियों को काफी भा रही है।

पुलिसकर्मियों के जन्मदिन पर वह अपने कार्यालय में बुलाकर उम्हें प्रशस्ति पत्र दे रहें हैं। इसके साथ ही वो खुद अपने हाथों से मुहं मीठा कराते हैं। गुलाब का फूल देकर उनका उत्साहवर्धन करते हैं।

भारत : कोरोना के केसों में भारी गिरावट, 6 दिन बाद 30 हजार से कम मिले केस

अपने व्यवहार और बेहतर पुलिसिंग के नाम से जाने जाते हैं आईजी आगरा

आईजी आगरा रेंज नवीन अरोड़ा अपने व्यवहार और बेहतर पुलिसिंग के नाम से पूरे उत्तर प्रदेश में जाने जाते हैं। उनका काम करने का तरीका एकदम पारदर्शी रहता है।

पीड़ितों को न्याय देने के साथ-साथ वह अहने मातहतों का भी ध्यान रखने में कोई कसर नहीं छोड़ते। पुलिसकर्मियों का हौसला बढ़ाने के लिए आईजी समय-समय पर अपने स्तर से प्रयास करते हैं। वे इसे बेहतर पुलिसिंग का एक हिस्सा मानते हैं।

वह कहते है कि, अधिकारी को परिवार के मुखिया की भूमिका में काम करना चाहिए। जिस प्रकार मुखिया अपने परिवार का ध्यान रखता है, वैसी ही भूमिका में अधिकारियों को रहना चाहिए।

केंद्र सरकार जाति जनगणना को दे सकती है मंजूरी !

वह अपनें कार्यालय में काम करने वाले हर पुलिसकर्मी के जन्मदिन को मनाते हैं। जन्मदिन पर वह पुलिसकर्मी को अपने कार्यालय में बुलाकर उसका सम्मान करते हैं।

इसके साथ ही वह खुद अपने हाथों से मुहं मीठा कराते हैं। और फिर उनको प्रशस्ति पत्र देकर उनका मान हढ़ाते हैं। किसी शिकायत मिलती है तो वह कार्रवाई करने में भी पीछे नहीं हटते।

अभी हाल में मुख्य आरक्षी उमेश गौतम और आरक्षी प्रमोद कुमार के जन्मदिन पर आईजी ने उन्हें पुष्प देने के बाद प्रशस्ति पत्र भी दिया। उमेश गौतम आईजी से मिले सम्मान से गदगद हैं।

वह कहते है कि, पुलिस में नौकरी में पहले ऐसे अधिकारी देखे हैं जो पुलिसकर्मियों के जन्मदिन पर इतना खुश होते हैं और खुद मुहं मीठा करते हैं। साहब से मिलने बाद ही उनका सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है।

Check Also

लोकसभा चुनाव: पूर्वांचल में सीएम-पूर्व सीएम के हवाले प्रचार…

छठे चरण में पूर्वांचल की पांच सीटों पर 25 मई को वोट पड़ेंगे। गुरुवार को …