Friday , June 14 2024

वैक्सीनेशन में फिर नंबर-1 बना यूपी, 24 घंटे में मिले सिर्फ 27 नए केस

लखनऊ। यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार (yogi adityanath government) ने मिशन वैक्सीनेशन अभियान (Mission Vaccination Campaign) में उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) ने एक और कीर्तिमान बनाया है. अब तक उत्तर प्रदेश में 6 करोड़ एक लाख से ऊपर वैक्सीनेशन हो चुका है.

वैक्सीनेशन में यूपी ने रचा कीर्तिमान

उत्तर प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है. प्रदेश में कोविड वैक्सीनेशन का आंकड़ा 6 करोड़ के पार गया है. प्रदेश में अब तक कोविड वैक्सीन की 6 करोड़ से अधिक डोज लग चुकी हैं.

बहराइच में मासूम को मिला इंसाफ, आरोपी को फांसी की सजा

5 करोड़ से ज्यादा लोगों ने कोविड से बचाव के लिए टीके की कम से कम एक खुराक ले ली है. 93 लाख 68 हजार से ज्यादा लोगों को टीके की दोनों डोज लग चुकी है. सोमवार को 23 लाख 67 हजार 468 लोगों ने टीका-कवर प्राप्त किया है.

24 घंटे में मिले मात्र 27 नए मरीज

सीएम योगी की थ्री टी नीति से यूपी में कोरोना की स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है. पिछले 24 घंटे में मात्र 27 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही 24 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए है.

सपा विधानमंडल दल की बैठक, अखिलेश बोले- केंद्र और यूपी सरकार ने जनता को किया निराश

54 जिलों में नहीं मिला एक भी केस

वहीं बीते 24 घंटे में हुई टेस्टिंग में 54 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया जबकि मात्र 21 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए.

यूपी के ये जिले हुए कोरोना मुक्त

इसके साथ ही अलीगढ़, अमेठी, बदायूं, बलिया, बहराइच, चित्रकूट, देवरिया, फर्रुखाबाद, फिरोजाबाद, हरदोई, हाथरस, कासगंज, कौशांबी, महोबा, संतकबीरनगर, शामली और श्रावस्ती ऐसे जिले है जहां कोरोना का एक भी मरीज नहीं मिला है. ये जिले कोरोना मुक्त हो गए है.

वीरांगना रानी अवंती बाई लोधी की जयंती, सपा प्रमुख ने किया नमन

सूबे में रिकवरी दर 98.6 फीसदी

प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.6% है. वहीं विगत दिवस दैनिक पॉजिटिविटी दर 0.01% रही. इसके साथ ही अब तक 16 लाख 85 हजार 785 लोग संक्रमण मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं.

प्रदेश में 420 है सक्रिय मरीजों की संख्या

उत्तर प्रदेश में वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या 420 है. प्रदेश में अब तक 6 करोड़ 94 लाख 67 हजार 980 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है.

मिशन 2022: सपा ने जूही सिंह को नियुक्त किया महिला सभा का राष्ट्रीय अध्यक्ष

Check Also

गोरखपुर: जम्मू के आतंकी हमले की प्रशंसा करने वाला युवक गिरफ्तार

पुलिस ने शिकायत मिलते ही आरोपी पर संप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने, आईटी एक्ट की धाराओं में …